Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले बहुत बड़ा झटका, इतने खिलाड़ी अचानक बाहर

IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले बहुत बड़ा झटका, इतने खिलाड़ी अचानक बाहर

IND vs SL ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू होने से पहले श्रीलंकाई टीम को करारा झटका लगा है। दो खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2024 14:30 IST
sri lanka cricket team - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले बहुत बड़ा झटका

India vs Sri Lanka ODI Series Update: भारत और श्रीलंका के बीच 2 अगस्त से वनडे सीरीज शुरू होनी है, लेकिन इससे पहले बड़ा झटका लगा है। अब से केवल 24 घंटे से भी कम वक्त में पहला मुकाबला शुरू हो जाएगा, लेकिन ऐसी खबर सामने आई है, जिससे हलचल सी मचा दी है। पहले ही तीन टी20 मैचों की सीरीज हार चुकी श्रीलंका की टीम अब और भी ज्यादा संकट में घिरती हुई नजर आ रही है। हालांकि आनन फानन में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है, साथ ही तीन खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर भी शामिल किए गए हैं, ताकि अगर कोई और दिक्कत बढ़े तो उन्हें खेलने का मौका मिले। 

मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका वनडे सीरीज से बाहर 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है। पहला मैच 2 अगस्त को कोलंबो में खेला जाना है। इससे पहले खबर आई कि मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि दोनों खिलाड़ियों को चोट लगी है। इससे हड़कंप सा मच गया, क्योंकि पहले मैच अब ज्यादा दूर नहीं है। श्रीलंका क्रिकेट की ओर से सोशल मीडिया पर जानकारी दी गई है कि दिलशान मदुशंका को बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है, जो  ग्रेड 2 की बताई जा रही है। उनको प्रैक्टिस के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लगी। वहीं भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान कैच लेने के लिए डाइव करते समय मथीशा पथिराना के दाएं कंधे में हल्की मोच आ गई है। इसलिए वे भी बाहर हो गए हैं। 

मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा की टीम में एंट्री 

इस बीच श्रीलंका क्रिकेट के सेलेक्टर्स ने मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका की जगह पर मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को वनडे टीम में शामिल करने का ऐलान कर दिया है। इतना ही नहीं कुसल जनिथ, प्रमोद मदुशन और जेफरी वेंडरसे को भी टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। ये फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया गया है। भारत और श्रीलंका की टीम लंबे समय बाद एक दूसरे से वनडे सीरीज खेल रही है, इसलिए ये ज्यादा अहम है। वहीं अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का भी आयोजन होना है, उससे पहले दोनों टीमों को अपनी अपनी तैयारी परखने का भी मौका मिला है। 

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज का शेड्यूल 

पहला वनडे मैच : 2 अगस्त : कोलंबो 

दूसरा वनडे मैच : 4 अगस्त : कोलंबो 
तीसरा वनडे मैच : 7 अगस्त : कोलंबो 

यह भी पढ़ें 

IND vs SL: पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इन प्लेयर्स को डायरेक्ट एंट्री

Olympics 2024 Medal Tally: इस देश ने किया टॉप, भारत कहां पहुंचा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement