Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL Day 2 : टीम इंडिया की दूसरे दिन क्या होगी रणनीति

IND vs SL Day 2 : टीम इंडिया की दूसरे दिन क्या होगी रणनीति

 जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ, उस वक्त टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए थे। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2022 8:37 IST
Ravindra Jadeja-Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravindra Jadeja-Rishabh Pant

Highlights

  • भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में खेला जा रहा है पहला मैच
  • टीम इंडिया ने पहले दिन अच्छी बल्लेबाजी की, पकड़ मजबूत
  • आज मैच का दूसरा दिन, बड़े टारगेट की ओर जाना चाहेगा भारत

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चल रहा है। पहले टेस्ट का पहला दिन हो गया है, जो कि टीम इंडिया के नाम रहा। जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ, उस वक्त टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए थे। पहले दिन 85 ओवर का खेल हुआ। भारतीय टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, लेकिन अभी एक ही दिन का खेल हुआ है, इसलिए अब दूसरे दिन के लिए टीम इंडिया को खास रणनीति बनानी होगी।

पहले दिन भारत ने बनाए छह विकेट के नुकसान पर 357 रन

पहले टेस्ट में जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ, तब रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर टिके हुए थे। रविंद्र जडेजा ने 45 रन बना लिए हैं, वहीं अश्विन 10 रन पर नाबाद हैं। दोनों ही आलराउंडर हैं और अच्छी खासी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इन दोनों के अलावा अभी जयंत यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को बल्लेबाजी करनी है। हालांकि इन सभी से ये उम्मीद नहीं की जा सकती कि ये कोई बड़ी पारी खेलेंगे। ऐसे में अब टीम का स्कोर आगे ले जाने की जिम्मेदारी अश्विन और जडेजा पर ही है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जो स्कोर अभी साढ़े तीन सौ के पार हैं, उसे कम से कम 450 से ज्यादा ले जाया जाए।

दूसरे दिन का खेल भी कब्जे में करने उतरेगी टीम इंडिया
अगर टीम इंडिया ने पहली पारी में साढ़े चार सौ से ज्यादा का स्कोर कर लिया तो फिर श्रीलंका पर खासा दबाव होगा। भारतीय टीम आज ही अगर श्रीलंक के कुछ विकेट भी निकाल दे तो फिर तो कहने ही क्या।  सबसे बड़ी बात ये भी है कि अगर स्कोर साढ़े चार सौ के पार रहा तो गेंदबाज भी खुलकर अपने हिसाब से गेंदबाजी कर पाएंगे। वैसे भी भारतीय टीम ने इस दौरे के शुरुआत में ही श्रीलंका को टी20 सीरीज में हराया था, इसलिए भारत के हौसले बुलंद हैं। हालांकि पांच दिन के खेल में आज का दिन बहुत खास होने वाला है। आज का दिन अगर भारत ने जीत लिया तो मैच पकड़ में आ जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement