Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: क्या दूसरे वनडे में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसी होगी इस मैच की पिच

IND vs SL: क्या दूसरे वनडे में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसी होगी इस मैच की पिच

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान बारिश का रोल काफी अहम होने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि 04 अगस्त के दिन मौसम का हाल कोलंबो में कैसा रहेगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 03, 2024 22:31 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। इस मैच का आयोजन कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में किया गया था। दोनों टीमों के बीच यह मैच टाई पर खत्म हुआ था। ऐसे में सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें लीड हासिल करना चाहेगी। सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए थे। वहीं टीम इंडिया भी इसी स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे मुकाबले में पिच धीमी होने की उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं कि दूसरे मुकाबले में पिच और मौसम का हाल कैसा रहेगा।

भारत बनाम श्रीलंका दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट

भारत और श्रीलंका के बीच 4 अगस्त को प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इस वेन्यू पर स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसा ही जारी रहने की संभावना है। पहले वनडे में श्रीलंकाई स्पिनरों ने 10 में से 9 विकेट चटकाए। हालांकि, भारत के लिए यह अधिक संतुलित रहा। भारतीय स्पिनरों ने 8 में से 4 विकेट चटकाए, हालांकि उन्होंने मेजबान टीम को तेज गेंदबाजों की तुलना में अधिक परेशान किया। ऐसे में बल्लेबाजों को स्पिनरों से बचकर रहने की जरूरत है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम के अपडेट पर एक नजर डालें तो, एक्यूवेदर के अनुसार, 4 अगस्त को दोपहर में बारिश की 73% संभावना है और शाम को 70% संभावना है। पहले वनडे मैच में बारिश के कारण किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आई थी, हालांकि पूरे मैच के दौरान बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। फैंस को उम्मीद है कि इस मैच में भी ऐसा ही होगा। भारत की तरह ही श्रीलंका भी अपने स्पिनरों पर निर्भर रहने वाला है।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, रियान पराग, हर्षित राणा।

श्रीलंका: पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, डुनिथ वेललागे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, कामिंडु मेंडिस, निशान मदुष्का , ईशान मलिंगा।

यह भी पढ़ें

BCCI ने किया बड़ा ऐलान, नए NCA में होंगी ये सुविधाएं

भारत-श्रीलंका के बीच टाई के बाद अब इस दिन खेला जाएगा दूसरा ODI, जानें कैसे देख सकेंगे ये मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement