Sunday, June 30, 2024
Advertisement

IND vs SA: कप्तान रोहित इतिहास रचने की दहलीज पर, अर्शदीप भी इस बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 3 कदम दूर

IND vs SA Final: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें फाइनल मुकाबले में भी सभी फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया ऐसा ही प्रदर्शन करेगी। वहीं रोहित शर्मा भी फाइनल मैच में एक नया कीर्तिमान रच सकते हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 29, 2024 16:56 IST
Rohit Sharma And Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा कप्तान के रूप में 50 टी20 मैचों में जीत से सिर्फ एक कदम दूर।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले के शुरू होने का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया है जिसमें उन्होंने अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारते हुए उन्होंने फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया है। पिछले एक साल में टीम इंडिया का ये तीसरा आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला होगा जिसमें रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे होंगे। वहीं इस फाइनल मैच में वैसे तो कई बड़े रिकॉर्ड के टूटते हुए देखने को मिलेंगे, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बड़ा इतिहास रचने का मौका है, इसके अलावा अर्शदीप सिंह भी एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

रोहित बतौर कप्तान 50 टी20 जीत से सिर्फ एक कदम दूर

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक भारतीय टीम की तरफ से बतौर कप्तान 61 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 49 मैचों में जीत हासिल हुई है। ऐसे में अगर भारतीय टीम फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो ये रोहित की कप्तान के रूप में 50वीं जीत होगी और वह टी20 इंटरनेशनल में इस मुकाम पर पहुंचने वाली पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम की जीत का रिकॉर्ड 78 फीसदी रहा है। वहीं रोहित ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को पहले ही तोड़ दिया था। रोहित इस टूर्नामेंट में अब तक 248 रन बना चुके हैं।

अर्शदीप के पास भी इतिहास रचने का मौका

भारतीय टीम के लिए इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक गेंदबाजों ने सबसे अहम भूमिका अदा की है, जिसमें अर्शदीप सिंह नई गेंद के साथ सफलता दिलाने में कामयाब हुए हैं। यदि फाइनल मैच में अर्शदीप सिंह 3 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो उनके कुल 18 विकेट हो जाएंगे और वह टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अभी ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी फजहलक फारुकी के नाम पर है जिन्होंने इसी टी20 वर्ल्ड कप में 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम का बड़ा कारनामा, 90 साल में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs SA Final मैच में बनेगा क्या 200 प्लस स्कोर? जानें राहुल द्रविड़ ने दिया इसपर क्या बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement