Saturday, June 29, 2024
Advertisement

IND vs SA Final मैच में बनेगा क्या 200 प्लस स्कोर? जानें राहुल द्रविड़ ने दिया इसपर क्या बयान

IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। अभी तक इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बिल्कुल भी आसान काम नहीं रहा है, ऐसे में खिताबी मैच की पिच को लेकर भी सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 29, 2024 6:57 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ ने बारबाडोस की पिच को लेकर दिया बयान।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मुकाबले में हार का सामना नहीं करने वाली 2 टीमें भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट का ये सबसे अहम मैच बारबाडोस के केनिंग्सनट ओवल, ब्रिजटाउन में होगा। अभी तक इस टूर्नामेंट में पिचों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली हैं, जिसमें टीमों के लिए 200 प्लस का स्कोर बनाना बिल्कुल भी आसान काम नहीं रहा है। ऐसे में सभी की नजरें फाइनल मैच की पिच पर अब हैं, जिसको लेकर भारतीय टीम के हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में एक चीज पूरी तरह से साफ कर दी।

यहां पर आपके लिए 170 का स्कोर 200 की तरह है

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल मुकाबले से पहले हुए प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने न्यूयॉर्क में अलग तरह से खेला था और फिर हमने सेंट लूसिया में खेला और फिर हम बारबाडोस में खेले जिसमें उस मैच में विकेट थोड़ा धीमा था, लेकिन फाइनल मैच में हमें किस तरह का विकेट मिलेगा इसको लेकर हम अभी कुछ नहीं कह सकते। हां मैं ये जरूर कह सकता हूं कि जिस भी तरह के हालात हमें मिलेंगे हम उस अनुसार खुद को ढालने का प्रयास करेंगे, जैसा कि हमने पिछले तीन मुकाबलों में किया है। मुझे लगता है कि यहां के मुकाबले एंटिगुआ और सेंट लूसिया का विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर था, लेकिन उन दोनों ही मैचों में हम सिर्फ वहां के औसत स्कोर से थोड़ा अधिक ही बना सके थे। यहां का विकेट खराब नहीं है लेकिन धोड़ा अधिक धीमा जरूर है जिसमें आप यदि 170 रनों का स्कोर भी बनाते हैं तो वह 200 की तरह देखा जाएगा।

विकेट पिछले मैच से थोड़ा अलग हो सकता है

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा कि हम पहले यहां पर मुकाबला खेले हैं तो इससे हमें यहां के हालात समझने में थोड़ा मदद जरूर मिली, लेकिन इस मैच के लिए विकेट हमें अलग मिलेगा ऐसे में हमें खुद को पूरी तरह से तैयार रखना चाहिए। हमने एक ग्रुप में इस टूर्नामेंट में काफी बेहतर खेल दिखाया है और ये हर मैच में समझा कि वहां पर एक अच्छा स्कोर क्या हो सकता है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: टी20 में कितनी बार भिड़ी हैं भारत-साउथ अफ्रीका की टीम, फाइनल मैच से पहले जरूर देखें ये आंकड़े

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच, जानें कब, कहां और कितने बजे से होगी टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement