Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले टी20 में हराया, काम नहीं आई जेमिमा की शानदार पारी

साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 12 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही उन्होंने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 05, 2024 22:34 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA 1st T20I: भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका की टीम ने 12 रनों से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम अब 1-0 से आगे हो गई है। टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद उन्होंने दमदार वापसी की है। साउथ अफ्रीका की जीत में उनकी स्टार खिलाड़ी तजमीन ब्रिट्स और मैरिजान कप्प का रोल काफी अहम रहा।

कैसा रहा मैच का हाल

भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान उन्होंने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए। उनकी टीम की शुरुआत इस मुकाबले में भले ही धीमी थी, लेकिन साउथ अफ्रीका ने तजमीन ब्रिट्स और मैरिजान कप्प के अर्धशतक के दमपर तेजी हासिल कर ली। इस मैच में तजमीन ब्रिट्स ने 53 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के भी जड़े। इसके अलावा मैरिजान कप्प ने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 172.73 की स्ट्राइक रेट से 8 चौके और एक छक्का भी जड़ा।

रनचेज में फेल हुई टीम इंडिया

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ काफी तेजी से अपनी पारी की शुरुआत की, लेकिन उनके लिए 190 का लक्ष्य दूर रहा और वह 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी। भारतीय महिला टीम की ओर से इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने 46 रन और जेमिमा रोड्रिग्स ने 53 रनों की पारी खेली। जेमिमा ने इस मैच में 30 गेंदों पर 53 रन बनाए। वह अंत तक टिकी रही, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सकी। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले में 29 गेंदों पर 35 रन बनाए। भारतीय टीम ने इस मैच की पहली पारी के दौरान फील्डिंग में कई गलतियां की और साउथ अफ्रीका के कुछ आसान से कैच को छोड़ा। जिसके कारण उन्हें इतना बड़ा टोटल दिया गया। भारतीय टीम अगले मैच में इन गलतियों पर काम करना चाहेगी। ताकि वें इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर सके और वापसी की उम्मीद बना सके।

यह भी पढ़ें

ओलंपिक 2028 में खेलेंगे विराट और रोहित, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा!

मुंबई में विक्ट्री परेड के बाद अपने घर पहुंचा ये स्टार खिलाड़ी, शहर में लग गया जाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement