Saturday, June 29, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान, भारतीय फैंस को मिली राहत भरी खबर

IND vs SA T20 World CUP 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए आईसीसी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 28, 2024 16:48 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान

IND vs SA T20 World CUP 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की दोनों फाइनलिस्ट टीमें मिल चुके हैं। इस बार टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा। इन दोनों टीम के बीच 29 जून को खिताबी मुकाबला खेला जाना है। साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी। वहीं, टीम इंडिया की नजर 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने पर रहेगी। इस बड़े मुकाबले से पहले आईसीसी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। 

फाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच के लिए ऑफिशियल्स का ऐलान हो गया है। फाइनल मैच में मैदानी अंपायर की भूमिका में न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ होंगे। वहीं, इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबोरो का थर्ड अंपायर बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के रोड टकर भी ऑफिशियल्स में शामिल हैं। वह चौथे अंपायर की भूमिका में होंगे।

रिचर्ड केटलबोरो से फिर होगा सामना 

बता दें, इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को टीम इंडिया के लिए सबसे अनलकी अंपायर माना जाता है। टीम इंडिया ने पिछले 10 साल में 2014 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, 2023 वर्ल्ड कप का फाइनल, 2021 और 2023 टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 2017 चैंपियनशिप ट्रॉफी का फाइनल मैच हारा है। इन सब मैचों के अंपायर्स में रिचर्ड केटलबोरो का नाम भी शामिल था। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में उनकी एंट्री भारतीय फैंस को परेशान कर सकती है।  

विजयरथ पर सवार भारत-साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों को लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभी तक काफी शानदार रहा है। दोनों ही टीमें बिना कोई मैच हारे फाइनल में पहुंची हैं। ऐसे में फाइनल मैच में दोनों टीमों के बीच एक कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने किया अनोखा कारनामा, केवल केन विलियमसन ही और ऐसे कप्तान 

Shafali Verma: शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, भारत के लिए डबल सेंचुरी लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement