Saturday, June 29, 2024
Advertisement

IND vs SA Dream 11 Prediction: फाइनल मैच में इन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी टीम, हो सकता है फायदा

IND vs SA Dream 11 Prediction: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 29 जून को खेला जाना है। इस मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 28, 2024 23:10 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA Dream 11 Prediction: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका शनिवार 29 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं। यह मैच इतिहास बना रहा है क्योंकि दोनों टीमें पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही हैं। साउथ अफ्रीका अपने पहले ICC वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचकर सभी को हैरान किया। वहीं टीम इंडिया पिछले 11 सालों के आईसीसी ट्रॉफी की तलाश में उतरेगी।

साउथ अफ्रीका ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचकर खुद को साबित कर दिया है और चोकर्स की अपनी छवि को खत्म कर दिया है। फाइनल तक पहुंचने से पहले शानदार रिकॉर्ड के साथ, साउथ अफ्रीका दबाव को अच्छी तरह से संभालते हुए दिखाई दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम भी टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए जीत की लय में है। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच होने वाला आगामी फाइनल मुकाबला कोई आम मुकाबला नहीं है। 

दोनों टीमों ने 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में अपना दबदबा बनाया है और शनिवार को होने वाला यह मैच दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के लिए एक अहम मुकाबला होने वाला है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब कोई टीम बिना मैच हारे फाइनल जीतेगी। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं और आप इस मुकाबले के लिए फैंटसी टीम बनाना चाहते हैं तो आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच की ड्रीम 11 टीम

  • विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत
  • बल्लेबाज: सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (कप्तान)
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, एडेन मार्करम, मार्को जेनसन
  • गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), कुलदीप यादव, केशव महाराज

इन्हें बनाए कप्तान और उपकप्तान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए आप अपनी फैंटसी टीम रोहित शर्मा को कप्तान बना सकते हैं। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप शानदार फॉर्म में हैं और काफी तेजी से टीम इंडिया के लिए रन बना रहे हैं। पिछले दो मुकाबलों में टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा का रोल सबसे अहम रहा। वहीं दूसरी ओर इस मुकाबले के लिए उपकप्तान के रूप में आप जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। बुमराह भी अच्छे फॉर्म में हैं और टीम इंडिया के लिए लगातार विकेट ले रहे हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:  रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली , ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या , रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव,  जसप्रीत बुमराह , अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन:  क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन , डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, केशव महाराज , कागिसो रबाडा , एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी ।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: टी20 में कितनी बार भिड़ी हैं भारत-साउथ अफ्रीका की टीम, फाइनल मैच से पहले जरूर देखें ये आंकड़े

IND vs SA: फाइनल की पिच का खुल गया राज, दोनों टीमों को मिलेगी ऐसी कंडीशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement