Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs PAK : रोहित शर्मा ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, इस बार बच के रहना

IND vs PAK : रोहित शर्मा ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, इस बार बच के रहना

IND vs PAK : एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया (Team India) रोहित शर्मा (Sharma) की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 18, 2022 15:56 IST
Rohit Sharam- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharam

Highlights

  • एशिया कप 2022 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे कप्तान रोहित शर्मा
  • टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान से मिली थी टीम इंडिया को हार
  • इस बार का एशिया कप यूएई में होगा, 27 अगस्त से हो जाएगा आगाज

IND vs PAK Rohit Shrama : भारतीय टीम इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है। वहां तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है। रोहित शर्मा अब एशिया कप 2022 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है और 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। इस क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मैच कहा जाता है। भारतीय टीम इस बार के एशिया कप में नए अंदाज में एशिया कप में उतरेगी। पाकिस्तान से होने वाले मैच को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। रोहित शर्मा ने ये बातें एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर क्या बोले रोहित शर्मा

पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि हम पिछले साल दुबई में पाकिस्तान से खेले थे। इस मैच में नतीजा हमारे हक में नहीं गया। साथ ही रोहित ने कहा कि इस बार टीम इंडिया अलग अंदाज में क्रिकेट खेल रह है। टीम ने अलग तरीके से तैयारी की है। इसलिए तब से लेकर अब तक कई चीजें बदल गई हैं। उन्होंने कहा कि एशिया कप में हमारा ध्यान इस बात पर होगा कि बतौर टीम हम कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम ये नहीं सोच रहे हैं कि हमें किसके खिलाफ मैच खेलना है। भले पाकिस्तान हो या फिर बांग्लादेश या श्रीलंका। हम इस साल के एशिया कप से पहले कई नई चीजों पर काम कर रहे हैं, इसे जारी रखेंगे। बता दें कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2021 में मुकाबला हुआ था। तब टीम इंडिया को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया चाहेगी कि इसका बदला लिया जाए। 

टी20 विश्वकप की टीम में नहीं होंगे ज्यादा बदलाव 
इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी खेला जाना है। इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप इस साल के अंत में होगा। हमारी लगभग 80 से 90 प्रतिशत टीम तैयार है। एशिया कप और विश्व कप में करीब ढ़ाई महीने का वक्त ही बचा है। एशिया कप के बाद और विश्व कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलनी है। उन्होंने कहा कि टीम में अगर कुछ बदलाव होंगे भी तो तीन से चार बदलाव ही संभव नजर आ रहे हैं। जो हालात पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि एशिय कप यूएई में होगा और विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में, इन दोनों के हालात में काफी अंतर है, देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए क्या ठीक है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs ZIM : राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन के साथ हुई ऐसी घटना, VIDEO

IND Vs ZIM: टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी की वापसी, कही ये बड़ी बात

Virat Kohli ODI Debut : कोहली के लिए आज का दिन है खास, जानिए पहले मैच में कितने रन बनाए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement