Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs PAK : 28 अगस्त से 23 अक्टूबर तक तीन बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, जानिए तारीख और समय

IND vs PAK : 28 अगस्त से 23 अक्टूबर तक तीन बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, जानिए तारीख और समय

IND vs PAK : टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबले के लिए एक बार फिर तैयार हो जाइए। एशिया कप 2022 के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 03, 2022 14:15 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs PAK

Highlights

  • एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले पक्के
  • फाइनल में पहुंचे भारत और पाकिस्तान तो फिर से टक्कर की संभावना
  • टी20 विश्व कप 2022 में भी होगी भारत और पाकिस्तान के बीच जंग

IND vs PAK Asia Cup 2022 : भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने सामने होने जा रही हैं। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। इसके एक दिन पहले यानी  27 अगस्त को एशिया कप का पहला मैच होगा। इस बीच इस बात की पूरी संभावना है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले हो सकते हैं। पहले तो लीग चरण में भारत और पाकिस्तान का मैच होगा, इसके बाद सुपर 4 में भी दोनों टीमें आमने सामने हो सकती हैं। इतना ही नहीं, ऐसा भी हो सकता है कि एशिया कप 2022 के फाइनल में ये दोनों टीमें टकरा जाएं।

करीब दस महीने बाद होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबले के लिए एक बार फिर तैयार हो जाइए। एशिया कप 2022 के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, इसलिए 28 अगस्त को लीग मुकाबला होगा। इन दो टीमों के अलावा एक और टीम क्वालीफाई करके इसमें आएगी। क्वालीफाई करके कोई भी टीम आए, लेकिन पूरी संभावना है कि भारत और पाकिस्तान अपने ग्रुप में टॉप करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो चार सितंबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने के लिए मिल सकती है। इसी के साथ दूसरे ग्रुप यानी बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं। एशिया कप के फाइनल में ये भारत बनाम पाक मुकाबला फिर से संभव है। यानी एशिया कप में दो मुकाबले तो करीब करीब तय है और तीसरे की भी संभावना है। 

Virat Kohli vs babar azam

Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli vs babar azam

टी20 विश्व कप 2021 की हार का बदला भी भारत को लेना बाकी 
इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का भी आयोजन होना है। वहां भी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आ सकती हैं। टी20 विश्व कप 2021 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी, उसके बाद अब फिर से मुकाबले की तैयारी है। उस वक्त कोहली कप्तान थे, लेकिन अब भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में है। क्या विराट कोहली की हार का बदला रोहित शर्मा आने वाले कुछ महीनों में ले पाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा, लेकिन क्रिकेट फुल डोज आपको जरूर मिलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement