Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया के हार का सबसे बड़ा विलेन रहा ये खिलाड़ी, लंबे समय से चल रहा फ्लॉप

टीम इंडिया के हार का सबसे बड़ा विलेन रहा ये खिलाड़ी, लंबे समय से चल रहा फ्लॉप

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम की हार के पीछे एक स्टार खिलाड़ी का फॉल्प प्रदर्शन सबसे बड़ा कारण रहा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 20, 2024 19:48 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। बेंगलुरु में खेले गए इस मुकाबले को मैच के पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने यह मैच 8 विकेट से जीता। इस मुकाबले में मिली हार ने टीम इंडिया को बड़ा नुकसान दिया है। एक स्टार खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम यह मैच हार गई। इस खिलाड़ी को टीम के हार के पीछे का सबसे बड़ा विलेन माना जा रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल हैं। केएल राहुल का खराब फॉर्म टीम इंडिया के चिंता का विषय बन चुका है। राहुल लंबे समय से कुछ खास नहीं कर सके हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए फ्लॉप

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केएल राहुल ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस मैच की पहली पारी में केएल राहुल ने 0 पर आउट हुए। वहीं मैच की दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए। पहली पारी के दौरान पूरी भारतीय लाइनअप फेल रही थी, लेकिन टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में कमबैक किया। इस दौरान लगभग सभी भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फाइटबैक में टीम इंडिया का साथ निभाया, लेकिन केएल राहुल कुछ भी नहीं कर सके। इसके अलावा उन्होंने इस मुकाबले में कैच भी छोड़ा। कुल मिलाकर फैंस उनके खराब प्रदर्शन को भारत के हार के पीछे का जिम्मेदार बता रहे हैं।

कैसा रहा पहले मैच का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बारे में बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया के 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में अच्छा कमबैक किया और 462 रन बनाए। इसी के साथ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के जीत के लिए 107 रनों का टारगेट दिया। जिसे कीवी टीम ने बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया।

अगले मैच में हो सकते हैं ड्रॉप

केएल राहुल ने अगले मुकाबले में ड्रॉप किया जा सकता है। केएल राहुल अपने अच्छे फॉर्म में नहीं लौट सके हैं। वहीं टीम इंडिया ने जब दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया, तब उसमें वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वाशिंगटन सुंदर के कारण उन्हें प्लेइंग 11 बाहर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला

रोहित ने 18 महीने में छोड़ दिया विराट कोहली को पीछे, निकल गए इस खराब लिस्ट में आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement