Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, आखिरी दिन न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर फिरेगा पानी?

बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, आखिरी दिन न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर फिरेगा पानी?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की जीत की संभावना ज्यादा नजर आ रही है क्योंकि उसे जीत के लिए सिर्फ 107 रनों की दरकार है और एक दिन का खेल बाकी है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 19, 2024 18:18 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 4 दिन का खेल खेला जा चुका है। अब सभी की निगाहें 5वें दिन पर टिकी हैं। दरअसल, बेंगलुरु टेस्ट मैच में चौथे दिन भारतीय टीम 462 रनों पर सिमट गई। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का मामूली सा लक्ष्य मिला है। इस मैच में वैसे तो न्यूजीलैंड की आसान जीत नजर आ रही है। लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिससे भारतीय टीम और उसके फैंस को खुश कर दिया है। 

बेंगलुरु टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में पूरी तरह से धुल गया था। पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। इसके बाद दूसरे दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया को महज 46 रनों पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 402 रनों का स्कोर खड़ा किया।

भारत के सामने मैच बचाने की चुनौती

अपनी पहली पारी के निराशाजनक प्रदर्शन से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बेहतर खेल दिखाया। सरफराज खान के 150 रन व ऋषभ पंत के 99 रन की बदौलत भारतीय टीम दूसरी पारी में 462 रनों पर सिमटी। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का आसान सा टारगेट मिला। चौथे दिन न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन सिर्फ 4 गेंद खेलने के बाद ही खराब रोशनी के कारण मैदान से बाहर चली गई। इसके बाद बारिश ने दस्तक दी और फिर चौथे दिन का खेल समाप्त करने का ऐलान कर दिया गया। अब सभी की निगाहें 5वें दिन के खेल पर टिकी हैं और फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि भारतीय गेंदबाज कुछ ऐसा चमत्कार करें कि न्यूजीलैंड की टीम 107 रन से पहले ही ढेर हो जाए। हालांकि इस टेस्ट मैच में भारत की जीत की संभावना कम ही है लेकिन क्रिकेट के मैदान पर कब चमत्कार हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है।

मौसम ने दी टीम इंडिया को राहत

भारतीय टीम भले ही ये मैच नहीं जीत पाए लेकिन उसके पास इस मैच में हार से बचने का मौका है। दरअसल, बेंगलुरु में 20 अक्टूबर यानी टेस्ट मैच के 5वें दिन भारी बारिश की संभावना है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, कल बेंगलुरु में 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। अगर कल पूरे दिन मैच में बारिश होती है तो भारतीय टीम इस मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब हो जाएगी। 

एक्यूवेदर के मुताबिक, सुबह 9 से 10 बजे के बीच बारिश होने की 51% संभावना है। अगले दो घंटों में भी 47% और 45% बारिश की आशंका है। दोपहर 1 बजे बारिश की संभावना 49%, दोपहर 2 बजे 51% और दोपहर 3 बजे 55% है। शाम 4 बजे बारिश की संभावना 39% है। शाम 5 बजे 33% और शाम 6 बजे 39% प्रतिशत बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

टेस्ट में इतने छोटे स्कोर का बचाव कर चुकी है टीम इंडिया, क्या 20 साल बाद दोहरा पाएगी ये करिश्मा?

ऋषभ पंत ने ये कैसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement