Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पुणे की मैदान की पिच किसे करेगी मदद? फास्ट बॉलर्स या स्पिनर्स करेंगे कमाल; रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

पुणे की मैदान की पिच किसे करेगी मदद? फास्ट बॉलर्स या स्पिनर्स करेंगे कमाल; रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

भारतीय टीम के स्पिनर्स पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। टीम इंडिया पहला टेस्ट 8 विकेट से हार गई थी। अब दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर्स पर सभी की निगाहें होगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 22, 2024 14:29 IST
IND vs NZ Test- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs NZ Test

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। पहले टेस्ट मैच में बारिश ने टीम इंडिया का काम खराब किया था। भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप से हुए थे और पहली पारी में 46 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर्स की मददगार पिच बनाई जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य रूप से काली मिट्टी से भरी पिच में बेंगलुरु में पहले टेस्ट की तुलना में कम उछाल होगा। यह सपाट और धीमी होगी। इसी वजह से ये स्पिनर्स को मदद कर सकती है और टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स को शामिल कर सकती है। स्पिनर्स पुणे की पिच पर कहर बरपा सकते हैं और बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं। 

वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वाड से जोड़ा गया

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में खिलाया था। पर ये खिलाड़ी असर छोड़ने में कामयाब नहीं हुए थे। पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री करवाई है। ऐसा संभव है कि उन्हें कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। 

पुणे के मैदान पर ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टीम इंडिया ने अभी तक कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से भारत ने एक जीता और एक हारा है। यहां पर टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच साल 2017 में खेला था। तब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 333 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने यहां पर दूसरा टेस्ट मैच साल 2019 में खेला था, तब भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रन से हराया था। तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार 254 रनों की पारी खेली थी

यह भी पढ़ें: 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement