Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs IRE: टीम इंडिया ने जीता मैच, आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

IND vs IRE: टीम इंडिया ने जीता मैच, आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच खेला गया।इस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 05, 2024 22:59 IST
IND vs IRE Live- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs IRE Live

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 8वां मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन न्यूयॉर्क के नए नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। जहां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसाल लिया है। जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और आयरलैंड को पहली पारी में 16 ओवर में 96 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर 97 रन बना इस मैच को अपने नाम कर लिया।

भारत बनाम आयरलैंड स्कोर

Latest Cricket News

India vs Ireland Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:51 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया ने जीता मैच

    भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया की ओर से रनचेज के दौरान रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की है और उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा।

  • 10:47 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सूर्यकुमार यादव आउट

    टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत के काफी करीब है, लेकिन सूर्यकुमार यादव छक्का लगाने के चक्कर में कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। इस दौरान सूर्या ने इस मैच में सिर्फ दो रन बनाए। टीम इंडिया का स्कोर 91/2

  • 10:38 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा हुए रिटायर्ड हर्ट

    रोहित शर्मा अर्धशतक लगाते ही रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें कुछ पेरशानी के बाद पवेलियन जाना पड़ा है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए हैं। टीम इंडिया का स्कोर इस दौरान 77/1 है।

  • 10:35 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    10 ओवर हुए पूरे

    भारतीय पारी के 10 ओवर पूरे हो चुके हैं। टीम इंडिया इस दौरान काफी मजबूत नजर आ रही है। भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 76 रन बनाए हैं। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:33 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

    रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ 36 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा है। रोहित शर्मा के इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है और विराट के जल्दी आउट हो जाने के बाद उन्होंने काफी अच्छी तरह से बल्लेबाजी की।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा के नाम बड़ा रिकॉर्ड

    रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 600 छक्के पूरे कर लिए हैं। पूरी दुनिया में किसी भी खिलाड़ी ने आज तक ऐसा कारनामा नहीं किया है। उन्होंने इस मैच में जैसे ही तीसरा छक्का जड़ा यह रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

  • 10:00 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का पहला विकेट गिरा

    आयरलैंड ने टीम इंडिया को मैच के तीसरे ओवर में पहला झटका विराट कोहली के विकेट के रूप दिया है। उन्होंने इस मैच में सिर्फ एक रन बनाए। टीम इंडिया का स्कोर 22/1

  • 9:36 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड ने दिया 97 रनों का लक्ष्य

    आयरलैंड की टीम ने भारत को इस मुकाबले में जीत के लिए 97 रनों का टारगेट दिया है। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके हैं।

  • 9:20 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड को लगा 9वां झटका

    आयरलैंड की टीम को जसप्रीत बुमराह ने 9वां झटका दिया है। टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी के आगे इस मुकाबले में कोई भी आयरिश बल्लेबाज नहीं टिक सका। बुमराह ने अपने तीसरे ओवर में जोशुआ लिटिल को आउट किया। लिटिल ने इस मैच में 14 रन बनाए। आयरलैंड का स्कोर 77/9

  • 9:07 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अक्षर पटेल को मिली पहली सफलता

    अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को 8वीं सफलता दिलाई है। उन्होंने बैरी मैकार्थी को आउट किया है। बैरी मैकार्थी ने इस मुकाबले में अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें आउट करने के लिए अक्षर पटेल ने शानदार कैच लपका है।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड का 7वां विकेट भी गिरा

    हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड की टीम को 7वां झटका दिया है। उन्होंने मार्क अडायर को आउट कर दिया। मार्क अडायर ने इस मुकाबले में 3 रनों की पारी खेली है। आयरलैंड का स्कोर 49/7

  • 8:49 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को पांचवी सफलता

    आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या ने 5वीं सफलता दिलाई है। हार्दिक पांड्या काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कर्टिस कैम्फर को आउट किया। कैम्फर ने इस मैच में 12 रनों की पारी खेली। 9 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 44/5

  • 8:45 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड के चार विकेट गिरे

    आयरलैंड के चार विकेट गिर चुके हैं। टीम इंडिया काफी शानदार गेंदबाजी कर रही है। जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के स्टार खिलाड़ी हैरी टेक्टर को आउट किया। टेक्टर ने इस मैच में 16 गेंदों पर सिर्फ 4 रन बनाए। आयरलैंड का स्कोर 36/4

  • 8:39 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को मिली तीसरी सफलता

    टीम इंडिया ने आयरलैंड को पूरी तरह से बैकफुट का ला दिया है। भारतीय टीम ने सिर्फ 28 रन के स्कोर पर उनके तीन विकेट गिरा दिए हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में लोर्कन टकर को आउट किया।

  • 8:33 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जसप्रीत बुमराह का पहला ओवर

    जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ अपने पहले ओवर में एक भी रन नहीं दिया। मैच का ओवर छठा ओवर मेडन रहा। हैरी टेक्टर ने इस ओवर में एक भी गेंद पर रन नहीं बनाया। पावरप्ले के बाद भारतीय टीम हावी नजर आ रही है। 6 ओवर के बाद आयरलैंड ने दो विकेट खोकर सिर्फ 26 रन बनाए हैं।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एंड्रयू बालबर्नी भी हुए आउट

    आयरलैंड ने 9 रन पर दूसरा विकेट भी गंवा दिया है। एंड्रयू बालबर्नी ने इस मुकाबले में 10 गेंदों पर 5 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका जड़ा है। उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया।

  • 8:11 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया को मिली पहली सफलता

    टीम इंडिया को पहली सफलता मिल गई है। पॉल स्टर्लिंग 6 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 

  • 8:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड की पारी शुरू

    आयरलैंड की पारी शुरू हो चुकी है। आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी ने पारी की शुरुआत की है। वहीं टीम इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह के हाथों में गेंद है। वह पहला ओवर कर रहे हैं।

  • 7:39 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड की प्लेइंग 11

    पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोरकन टकर (विकेट कीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट

  • 7:38 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

  • 7:35 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    टीम इंडिया ने जीता टॉस

    टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीत लिया है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

  • 5:50 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आयरलैंड का स्क्वॉड

    पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क एडायर, रॉस एडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

  • 5:50 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement