Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs IRE T20 WC Dream 11: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, इनको बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IND vs IRE T20 WC Dream 11: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, इनको बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IND vs IRE Dream11: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 04, 2024 17:03 IST
Rohit Sharma And Paul Starling- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY रोहित शर्मा और पॉल स्टर्लिंग

India vs Ireland Dream 11 T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो गया है जिसमें टूर्नामेंट के 8वें मुकाबले में भारत और आयरलैंड की टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। ग्रुप-ए में शामिल दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर अभी तक टूर्नामेंट का एक मुकाबला खेला गया है जो काफी लो-स्कोरिंग रहा था। ऐसे में दोनों टीमों के स्पिनर इस मुकाबले में अपनी टीमों के लिए काफी अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। आयरलैंड की टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में अनुभवी खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतर रही है।

पांच बल्लेबाजों और तीन ऑलराउंडर्स को टीम में दें जगह

भारत बनाम आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को अपनी चुन सकते हैं। वार्मअप मुकाबले में पंत का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया था। वहीं इसके बाद बल्लेबाजों की लिस्ट में आप विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी को टीम में शामिल कर सकते हैं। कोहली ने प्रैक्टिस मैच में भले ही हिस्सा नहीं लिया था लेकिन उनका हालिया फॉर्म मौजूदा समय में काफी शानदार चल रहा है।

आप अपनी इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और कर्टिस कैंफर को चुन सकते हैं। हार्दिक ने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मुकाबले में बल्ले के साथ गेंद से भी अपने उसी पुराने फॉर्म को दिखाया था। वहीं प्रमुख गेंदबाजों में आप जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को अपनी इस टीम में शामिल कर सकते हैं।

कोहली को बनाए कप्तान, कुलदीप को उपकप्तान

इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली को चुन सकते हैं, जो भले ही पहली बार न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलने उतर रहे हों लेकिन वह टूर्नामेंट की शुरुआत बल्ले से एक बड़ी पारी से जरूर करना चाहेंगे। वहीं उपकप्तान के रूप में आप कुलदीप यादव को टीम में शामिल कर सकते हैं, जिनका न्यूयॉर्क की पिच पर स्पिन का कमाल देखने को मिलता है।

भारत बनाम आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - ऋषभ पंत।

बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी।

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, कर्टिस कैंफर।

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव (उपकप्तान)।

ये भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए गावस्कर ने बताई अपनी Playing 11, इस प्लेयर को चुना रोहित का ओपनिंग पार्टनर

T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने ये 3 रिकॉर्ड, इस मैच में हुआ बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement