Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs IRE : Bhuvneshwar Kumar ने फेंकी 201 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद!

IND vs IRE : Bhuvneshwar Kumar ने फेंकी 201 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद!

भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया पहला मैच बारिश के कारण बाधित रहा। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपना पहला ही टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 27, 2022 16:00 IST
Bhuvneshwar Kumar Speed- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bhuvneshwar Kumar Speed

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया पहला टी20 मैच
  • टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीता
  • मैच का पहली गेंद का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

भारत और आयलैंड के बीच खेला गया पहला मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया है। दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बढ़त भी बना ली है। इस मैच के साथ ही हा​र्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर डेब्यू भी किया, वहीं ये मैच उमरान मलिक के भी खास रहा, क्योंकि उन्हें भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। इस बीच मैच का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 201 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल दी है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब मजे लिए जा रहे हैं। 

बारिश के कारण 12 ओवर का कर दिया गया था मैच

भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया पहला मैच बारिश के कारण बाधित रहा। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपना पहला ही टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जब टॉस हुआ, उस वक्त आशंका थी कि बारिश हो सकती है, इसी को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन जैसे ही टॉस हुआ और मैच खेलने की बारी आई, बारिश शुरू हो गई। इस बीच कई बार बारिश रुकी, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही फिर शुरू हो गई। हालांकि उस वक्त क्रिकेट फैंस को अच्छी खबर मिली कि बारिश अब बंद हो गई और मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होगा। साथ ही ये भी बताया गया कि मैच अब 20 ओवर का नहीं होगा। दोनों टीमों को 12-12 ओवर खेलने के लिए मिलेंगे। इसके बाद मैच शुरू हुआ। 

तकनीकी  गलती के कारण स्पीडोमीटर में दिखे गलत आंकड़े
टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहला ओवर लेकर आए। भुवनेश्वर कुमार ने पहली गेंद डाली, उसके बाद टीवी स्क्रीन पर दिखा कि ये गेंद 201 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से डाली गई है। ये बात एक बार के लिए स्क्रीन पर नजर आई, लेकिन इस बीच क्रिकेट फैंस ने इसका स्क्रीन शॉट ले लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बस फिर क्या था, एक के बाद एक ऐसा होता रहा और सभी जगह ये फोटो पहुंच गई। ये वहीं गेंद थी जो आयरलैंड के बल्लेबाल पॉल स्टर्लिंग ने फेस की थी। हालांकि इसमें किसी को भी शक नहीं था कि ये तकनीकी गलती है, इसके बाद भी सोशल मीडिया पर खूब मजे लिए गए। यहां आपको ये भी जानना चाहिए कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक की सबसे तेज गेंद पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने डाली है, जिसकी स्पीड 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे थी, इसके आगे अभी तक दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं पहुंच पाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement