Thursday, June 27, 2024
Advertisement

पिछले 3 मैचों से कप्तान रोहित ने नहीं किया कोई बदलाव, सेमीफाइनल में कैसी होगी टीम इंडिया की Playing 11

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने अभी तक मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में सभी मुकाबले जीते हैं। अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 27, 2024 7:49 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Team

India vs England Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रण अपने आखिरी चरण में है। दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना के मैदान पर खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मुकाबला नहीं हारा है और टीम टूर्नामेंट में अजेय है। पिछले तीन मैचों से भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में चांस दिया था। तब से हर मैच में सेम प्लेइंग इलेवन खेल रही है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। 

रोहित के साथ फिर से ओपनिंग कर सकते हैं विराट कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी 92 रनों की पारी खेली थी। लेकिन विराट कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में अपनी लय में नजर नहीं आए हैं। पर वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है और उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं। हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में बेहतरीन 63 रनों की पारी खेली थी। वह तेज रन बनाने में एक्सपर्ट हैं और परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल सकते हैं। सूर्यकुमार के पास वह काबिलियित है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

तेज गेंदबाजी की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करते हुए नजर आ सकते हैं। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह को चांस मिल सकता है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर हैं। ऑलराउंडर्स के तौर पर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। वेस्टइंडीज की पिचें स्पिनर्स की मददगार होती हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी कमाल कर सकते हैं। 

दोनों टीमों के बीच ऐसा है रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल चार मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से दो में भारत ने बाजी मारी है, तो वहीं दो बार इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों टीमों बराबरी पर हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह। 

यह भी पढ़ें

'ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता', सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित ने बताया प्लान

IND vs ENG Dream11: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों को करें अपनी टीम में शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement