Wednesday, June 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG सेमीफाइनल मैच को लेकर ICC ने किया बड़ा ऐलान, गयाना में खेला जाना है महामुकाबला

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये महामुकाबला गयाना के स्टेडियम में 27 जून को खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 26, 2024 7:05 IST
Jos Buttler And Rohit Sharma, Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY भारत बनाम इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैच अधिकारियों का आईसीसी ने किया ऐलान।

IND vs ENG Semi-Final Match T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 राउंड के मुकाबले अब खत्म हो चुके हैं, जिसमें सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें भी सामने आ चुकी हैं। इसमें डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के अलावा भारत, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल है। इसमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गयान के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। अब आईसीसी ने इन दोनों ही मैचों को लेकर मैच ऑफिशियल्स के नामों का भी ऐलान कर दिया है।

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में ये होंगे मैच ऑफिशियल्स

गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी और ऑस्ट्रेलिया के रॉडनी टकर मैदानी अंपायर की भूमिका को निभाएंगे। वहीं जोएल विल्सन इस मैच में टीवी अंपायर जबकि पॉल रीफेल चौथे अंपायर होंगे। न्यूजीलैंड के जेफरी क्रो मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार 27 जून की रात 8 बजे से शुरू होगा।

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मुकाबले के मैच ऑफिशियल्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार 27 जून की सुबह 6 बजे से साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम के बीच में त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के मैच ऑफिशियल्स की बात की जाए तो उसमें ऑन-फील्ड अंपायर्स की भूमिका में रिचर्ड इलिंगवर्थ और भारत के नितिन मेनन जिम्मेदारी को निभाएंगे। वहीं इस मैच में टीवी अंपायर की भूमिका में रिचर्ड केटलबर्ग दिखाई देंगे तो वहीं चौथे अंपायर की जिम्मेदारी एहसान रजा निभाएंगे, जबकि मैच रेफरी की जिम्मेदारी को रिची रिचर्ड्सन निभाते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के मैच को लेकर बड़ा ऐलान, स्टेडियम में फ्री मिलेगी फैंस को एंट्री

अफगानिस्तान के सामने आसान नहीं होगी साउथ अफ्रीका की राह, फंस सकता है पेंच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement