Friday, June 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG Weather Update: कैसा रहेगा गयाना का मौसम, सेमीफाइनल में पड़ेगा खलल

IND vs ENG Semi Final: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के होने वाले मुकाबले को लेकर बारिश होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि अच्छी बात ये है कि बरसात लगातार नहीं होगी, इसलिए मैच भी हो सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 27, 2024 18:02 IST
India vs england guyana weather update- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG Weather Update: कैसा रहेगा गयाना का मौसम

India vs England Semi Final Weather: आखिर वो पल करीब आ रहा है, जब भारत और इंग्लैंड की टीमें टी20 ​वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में एक दूसरे के सामने होने वाली हैं। टीम इंडिया ने जहां शानदार तरीके से अपने मैच जीतते हुए यहां का सफर तय किया है। इस बीच मुकाबले को लेकर रोमांच तो बहुत है, लेकिन इसके साथ ही बारिश का भी खतरा बना हुआ है। क्या बरसात विलेन बनकर आएगी या फिर पूरा मैच हो जाएगा। चलिए जरा आपको इस मैच की वैदर रिपोर्ट यानी मौसम की जानकारी देते हैं। 

भारत बनाम इंग्लैंड मैच पर बारिश का खतरा 

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश का साया है, ये बात तो सही है और इसे आप पिछले काफी दिन से सुन भी रहे होंगे। एक्यूवेदर के अनुसार इस बात की पूरी संभावना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल की शुरुआत में देरी हो सकती है। स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे यानी शुरू होने से आधे घंटे पहले बारिश की संभावना लगभग 66 प्रतिशत बताई जा रही है। पूर्वानुमान है ​कि अधिकतर बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। सुबह 11 बजे भी पूर्वानुमान ऐसा ही है और बारिश की संभावना 75 प्रतिशत तक बढ़ जाती है। हालांकि इसके करीब एक घंटे बाद यानी दोपहर 12 बजे स्थिति बेहतर होती नजर आ रही है। 

दोपहर तक मैच शुरू होने की संभावना

इस वक्त बारिश की संभावना घटकर 49 प्रतिशत रह जाती है। स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे तक यानी भारतीय समयानुसार 12:30 बजे पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना 35-40 प्रतिशत के आसपास रहेगी। इस बात की अच्छी संभावना है कि इस समय के बीच में कुछ मैच हो जाएगा। शाम 4 बजे बारिश फिर से शुरू हो सकती है और बारिश की संभावना 50 प्रतिशत से अधिक हो जाती है और स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे भी यही स्थिति रहती है, फिर अगले कुछ घंटों के लिए यह फिर से घटकर 20-30 प्रतिशत रह जाती है और शाम 7 बजे तक पूर्वानुमान बादल रहने का है। 

रुक रुककर बारिश की संभावना, बीच में हो सकता है मैच 

इस बीच जो जानकारी आ रही है, उससे साफ है कि बारिश तो है, लेकिन ये पूरे मैच के दौरान नहीं है। यानी ​बीच बीच में बारिश रुकेगी और मुकाबले की संभावना भी जागेगी। ऐसे में अगर ग्राउंड्समैन ने बेहतर काम किया तो बीच बीच में मैच हो सकता है। अच्छी बात ये भी है कि पिछले कुछ दिनों में पूर्वानुमान में सुधार हुआ है, हालांकि मैच एक दिन पहले तक लगातार कुछ घंटों तक बारिश हुई। बुधवार को भी बादल छाए रहे, लेकिन मौसम सूखा रहा। गयाना में सुबह बारिश और दोपहर में मौसम साफ रह सकता है। जिससे पता चलता है कि मैच होगा और उसका परिणाम भी निकलकर सामने आएगा। 

यह भी पढ़ें 

T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुआ उठापटक का दौर, हेड कोच ने छोड़ा अपना पद

साउथ अफ्रीका ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IND और ENG को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement