Saturday, June 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG Dream11: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों को करें अपनी टीम में शामिल

IND vs ENG Dream11: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल इस टूर्नामेंट की 2 सबसे मजबूत टीम भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम जहां अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है तो वहीं इंग्लैंड टीम को ग्रुप स्टेज और सुपर 8 राउंड में एक-एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 27, 2024 1:40 IST
India vs England Semi Final Match Dream11- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले की ड्रीम11 प्रिडिक्शन।

IND vs ENG Dream 11 Prediction: भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया का अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें ग्रुप स्टेज में एक मैच बारिश की वजह रद होने के अलावा उन्होंने अपने सारे मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया था। वहीं इसके बाद सुपर 8 राउंड में भारतीय टीम ने अपने तीनों मैचों में शानदार तरीके से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो उनके लिए ये टी20 वर्ल्ड कप थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जिसमें ग्रुप स्टेज में जहां टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं सुपर 8 में साउख अफ्रीका की टीम ने उन्हें मात दी थी। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

चार बल्लेबाज और तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में जोस बटलर और ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं। बटलर और पंत दोनों का ही अब तक इस टूर्नामेंट में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं प्रमुख बल्लेबाजों में आप चार खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, इसमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और हैरी ब्रूक को जगह दे सकते हैं। रोहित ने जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में अपने पुराने फॉर्म को फिर से वापस पाया तो वहीं सूर्या का भी बल्ला अब तक टूर्नामेंट अच्छा बोलते हुए दिखा है। इसके अलावा सेमीफाइनल मैच को देखते हुए विराट कोहली से भी बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है भले उनका बल्ला अब तक खामोश देखने को मिला हो।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और मोईन अली को जगह दे सकते हैं। तीनों ही एक मैच विनर खिलाड़ी हैं, जिसमें हार्दिक ने बल्ले के साथ गेंद से भी शानदार फॉर्म दिखाया है जबकि अक्षर पटेल भी कुछ इसी भूमिका में दिखाई दिए हैं। गयाना की पिच को देखते हुए मोईन अली भी स्पिन से कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा प्रमुख गेंदबाजों के विकल्प से आप जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

कोहली को बनाए कप्तान, कुलदीप को उपकप्तान

इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विराट कोहली को कप्तान बना सकते हैं, भले ही अब तक इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला खामोश देखने को मिला है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनके रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए वह इस मैच में बड़ी पारी खेल सकते हैं। इसके अलावा उपकप्तान के रूप में आप कुलदीप यादव को चुन सकते हैं जिन्होंने सुपर 8 राउंड में शानदार गेंदबाजी की थी।

यहां पर देखिए भारत बनाम इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जोस बटलर, ऋषभ पंत।

बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हैरी ब्रूक।

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोईन अली।

गेंदबाज - कुलदीप यादव (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की हुई अचानक एंट्री

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए क्यों नहीं है रिजर्व डे, बारिश ने खलल डाला तो...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement