Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs BAN 2nd Test: बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस मैच का आयोजन कानपुर में 27 सितंबर से किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 22, 2024 12:45 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने अपने नाम किया और बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा। इस जीत के तुरंत बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का बीसीसीआई ने कर दिया है। पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन और एकतरफा जीत को देखते हुए बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए जारी किए गए स्क्वाड में एक भी बदलाव नहीं किया है। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन 27 सितंबर से कानपुर में किया जाएगा।

क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया की निगाहें

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की निगाहें जीत के साथ क्लीन स्वीप पर होंगी। भारतीय टीम इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है। दूसरे टेस्ट मैच को अगर भारतीय टीम अपने नाम तक लेती है तो वह अंक तालिका में और भी मजबूत हो जाएंगे। कानपुर में खेले जाने वाले इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाजों का रोल काफी अहम होने वाला है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज के साथ जा सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में सिर्फ आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका मिला था।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement