Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

भारत के सामने T20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में होगी बांग्लादेश की चुनौती, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभिया की शुरुआत करने से पहले एक प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी जो उसे 1 जून को बांग्लादेश की टीम के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलना है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 31, 2024 19:44 IST
Virat Kohli And Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और शाकिब अल हसन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इस मेगा इवेंट के पहले एडिशन को अपने नाम करने वाली भारतीय टीम भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में अमेरिका पहुंच चुकी है। पहली बार टीम इंडिया न्यूयॉर्क के मैदान पर कोई मुकाबला खेलेगी, जिसमें उसे अपने ग्रुप स्टेज के 3 मैच इस नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने हैं। ऐसे में वहां के हालात को समझने के लिए भारतीय टीम को एक प्रैक्टिस मैच भी खेलने का मौका मिला है जो उसे बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को इसी मैदान पर खेलना है।

प्रैक्टिस मैच में मिलेगा बेहतर कॉम्बिनेशन बनाने का मौका

भारतीय टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप में जहां अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले अमेरिका में खेलेगी तो वहीं यदि टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाती है तो उसे अगले सभी मैच वेस्टइंडीज में खेलने होंगे। ऐसे में दोनों ही जगहों के हालात में खुद को ढालना उनके लिए आसान काम नहीं होगा। हालांकि वेस्टइंडीज में पहले मौजूदा टीम में शामिल कई खिलाड़ी खेल चुके है जिससे उन्हें वहां परिस्थितियों का बेहतर तरीके से पता है। जबकि अमेरिका में टीम इंडिया अपने होने वाले मुकाबलों में किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी इसपर सभी की नजरें टिकी हुईं हैं, जिसमें उसे बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में इन सभी चीजों को आजमाने का एक बेहतर मौका जरूर मिलेगा। भारतीय टीम ने इस साल की शुरुआत में टी20 सीरीज खेली थी जो अफगानिस्तान के खिलाफ हुई थी और उसके बाद से अब वह सीधे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने उतर रही है।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच होने वाले प्रैक्टिस मैच को टीवी पर कब और कहां देखें?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले प्रैक्टिस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से किया जाएगा।

भारत बनाम बांग्लादेश के प्रैक्टिस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहां पर होगी?

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस प्रैक्टिस मुकाबले की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार की एप और वेबसाइट दोनों पर होगी।

ये भी पढे़ं

 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले आया कप्तान रोहित का बड़ा बयान, कहा - हमारे लिए यहां के हालात में...

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाएगा गेंदबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement