Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: शुभमन गिल ने जड़ा अनोखा 'शतक', छक्के से रच दिया कीर्तिमान

IND vs BAN: शुभमन गिल ने जड़ा अनोखा 'शतक', छक्के से रच दिया कीर्तिमान

शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया है। गिल ने एक ओवर में 2 छक्के लगाकर अपना पचासा पूरा किया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 21, 2024 10:30 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत ने आर अश्विन के शतक के दम पर पहली पारी में 376 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में मेहमान बांग्लादेश की पहली पारी महज 149 रनों पर सिमट गई थी। अब भारत ने दूसरी पारी में ऋषभ पंत और शुभमन गिल की शानदार साझेदारी की बदौलत 300 से ज्यादा रनों की बढ़त बना ली है।

इस बीच चेन्नई टेस्ट में तीसरे दिन के आगाज के साथ ही शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। गिल ने 30वें ओवर में मेहदी हसन मिराज को 2 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए फिफ्टी लगाई। ओवर की दूसरी गेंद पर गिल ने अपनी पारी का पहला छक्का लगाया और फिर 5वीं गेंद पर गेंद को सीमा रेखा पार भेजते हुए शानदार फिफ्टी जड़ दी। उन्होंने 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से अपने टेस्ट करियर का 7वां अर्धशतक जड़ा। इस पारी के दौरान दूसरा छक्का जड़ने के साथ ही गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने का बड़ा कारनामा भी कर दिखाया है। इस मैच से पहले उन्हें 100 इंटरनेशनल छक्के पूरे करने के लिए सिर्फ 2 छक्कों की दरकार थी। 

गिल का खास 'सैकड़ा'

शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में 26, वनडे में 52 और T20I क्रिकेट में 22 छक्के लगाए हैं। वह भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले 17वें भारतीय बल्लेबाज हैं। गिल 26 टेस्ट मैचों की 48 पारियों में 36 के औसत से अब तक 1548 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। 

चेन्नई टेस्ट की बात की जाए तो तीसरे दिन पहले सेशन में ऋषभ पंत और शुभमन गिल के बीच चौथे विकेट के लिए 50 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप हो चुकी है। भारत ने पहली पारी के स्कोर के आधार पर 350 से ज्यादा रनों की बढ़त बांग्लादेश पर बना ली है। भारत ने दूसरी पारी में 37 ओवर में 3 विकेट पर 123 रन बनाए हैं। गिल 57 और पंत 30 रन बनाकर नाबाद हैं। 

यह भी पढ़ें:

LLC 2024: आखिरी ओवर का रोमांच, 6 गेंद पर चाहिए थे 13 रन; इरफान पठान ने यूं पलट दी बाजी

अफगान बल्लेबाज ने रचा इतिहास, विराट कोहली और बाबर आजम के महारिकॉर्ड की बराबरी की

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement