Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से बचना चाहेगा बांग्लादेश, चेन्नई में है कमाल का रिकॉर्ड

IND vs BAN: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से बचना चाहेगा बांग्लादेश, चेन्नई में है कमाल का रिकॉर्ड

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया चेन्नई में जमकर मेहनत कर रही है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 17, 2024 7:26 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने नाम करना चाहेगी। सीरीज का पहला चेन्नई के चेपॉक में खेला जाएगा। चेपॉक का मैदान अपने स्पिन ट्रैक के लिए मशहूर है। जहां भारतीय टीम बांग्लादेश को हलके में लेने की गलती नहीं करेगी। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर एक बार फिर से सभी की निगाहें होंगी। रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से कमाल के फॉर्म में हैं। आपको बता दें कि रोहित का चेन्नई में टेस्ट रिकॉर्ड कमाल का रहा है।

बांग्लादेश के लिए खतरा बन सकते हैं हिटमैन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जब भी चलता है, तब-तब जमकर रन बनते हैं। चेन्नई में भी बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है। फैंस को रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें हैं। रोहित ने चेन्नई के इस मैदान में दो टेस्ट मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 51.2 की औसत से 205 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा का चेन्नई में सर्वाधिक स्कोर 161 रनों का है। जोकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। चेन्नई में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखते हुए बांग्लादेश की टीम उनके लिए कुछ अलग सा प्लान बनाएगी। रोहित शर्मा बांग्लादेश के लिए इस मैच में सबसे बड़ा खतरा हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खराब है रिकॉर्ड

टेस्ट फॉर्मेट में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों में 11 की औसत से सिर्फ 33 रन बनाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उनका सर्वाधिक टेस्ट स्कोर 21 रनों का है। ऐसे में उनके पास अब मौका है कि वह अपने इस खराब रिकॉर्ड को बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा करें। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ क्या खास करते हैं। रोहित शर्मा के टेस्ट रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने 59 टेस्ट मैचों की 101 पारियों में 4137 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 45.5 का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा 12 शतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाएंगे विराट कोहली, सचिन और डॉन ब्रैडमैन छूट जाएंगे पीछे

'विराट कोहली की टीम ने हासिल की जीत', ट्रेनिंग कैंप में भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुआ कंपटीशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement