Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले पाकिस्तान के नाक में किया दम, अब भारतीय टीम को आंखें दिखा रहा ये बांग्लादेशी खिलाड़ी

पहले पाकिस्तान के नाक में किया दम, अब भारतीय टीम को आंखें दिखा रहा ये बांग्लादेशी खिलाड़ी

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने रविवार को अपने स्क्वाड का ऐलान किया था। इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाना है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 10, 2024 12:37 IST
bangladesh cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश क्रिकेट टीम

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर हो रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया गया है। हालांकि बांग्लादेश की टीम का ऐलान होना अभी बाकी है। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। भारतीय टीम किसी भी कीमत पर बांग्लादेश को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी। हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-0 की ऐतिहासिक जीत की थी। इस सीरीज में बांग्लादेश के जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा तेज गेंदबाज नाहिद राणा ने टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज के लेकर एक बड़ी बात कही है।

पाकिस्तान के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

नाहिद राणा भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि वह सिर्फ 21 साल के हैं और लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम है। पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 44 रन देकर चार विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज बाबर आजम को भी आउट किया था।

बांग्लादेश क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें राणा ने कहा कि निश्चित रूप से हम भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। हमने अभ्यास शुरू कर दिया है। हम जितना अधिक अभ्यास करेंगे उतना अधिक हम मैच के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की टीम बहुत अच्छी है लेकिन जो टीम अच्छा खेल दिखाएगी उसे जीत मिलेगी। राणा ने इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इस मैच में उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार निकाल कर लोगों का ध्यान खींचा था। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। 

150+ की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं राणा

राणा ने आगे कहा कि पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले मैंने कहा था कि मैं अपने देश के लिए कुछ हासिल करना चाहता हूं और मुझे खुशी है कि मुझसे जो उम्मीद की गई थी उस पर मैं खरा उतरा। राणा से जब पूछा गया कि वह क्या वह 152 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए फिर से तैयार हैं तो इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। रफ्तार को लेकर आप हमेशा भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। यह लय पर निर्भर करता है।

Input PTI

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, जानें क्यों खास रहा दूसरा वनडे मैच

श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी मात, भारत ने हॉकी में जापान को रौंदा; खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement