Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: T20I सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान

IND vs BAN: T20I सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही T20I सीरीज के बीच अनुभवी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। इस खबर से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 08, 2024 19:43 IST
Mahmudullah- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। T20I सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को ग्वालियर में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। ये खिलाड़ी हैं 38 साल के महमूदुल्लाह जिन्होंने T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह भारत के खिलाफ T20I सीरीज के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे।

शाकिब अल हसन के रिटायरमेंट के ऐलान के कुछ दिन बाद ही महमूदुल्लाह ने संन्यास का ऐलान किया जिससे बांग्लादेश क्रिकेट में सनसनी फैल गई है। छोटे से अंतराल के भीतर 2 दिग्गजों के संन्यास लेने से बांग्लादेश टीम को करारा झटका लगा है। अब देखना होगा कि इन खिलाड़ियों की जगह कौन भरता है। पिछले महीने शाकिब अल हसन ने T20I और टेस्ट से अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने कहा था कि वह अपना आखिरी T20I मैच खेल चुके हैं और अब अपने देश में आखिरी टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं। 

17 साल से टीम के साथ महमूदुल्लाह

38 साल के महमूदुल्लाह ने साल 2007 में केन्या के खिलाफ T20I क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। वह पिछले 17 सालों से बांग्लादेश के लिए 20 ओवर क्रिकेट खेलते आ रहे हैं जिसका अब समापन होने जा रहा है। शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के बाद महमूदुल्लाह के नाम तीसरा सबसे लंबा T20I करियर का रिकॉर्ड है। महमूदुल्लाह ने कहा कि हां वह सीरीज के आखिरी मैच के बाद T20 से संन्यास ले रहे हैं। यह पहले से तय था। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इस फॉर्मेट से विदा लेकर वनडे क्रिकेट पर फोकस करने का यह सही समय है। अगले वर्ल्ड कप को देखते हुए यह उनके लिए और टीम के लिए भी सही समय है।

महमुदुल्लाह ने पहले 2021 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था, लेकिन उन्होंने वनडे खेलना जारी रखा। भारत में खेले गए 2023 वर्ल्ड कप में वग बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। महमुदुल्लाह ने 139 T20I मैचों में 117.74 की स्ट्राइक-रेट से 2395 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम इस फॉर्मेट में 40 विकेट भी दर्ज हैं। भारत और बांग्लादेश T20I सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेलने के लिए तैयार हैं। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:

PAK vs ENG: जो भारत भी नहीं कर सका वो पाकिस्तान ने कर दिखाया, तीसरी बार हुआ ऐसा करिश्मा

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय कप्तान की लंबी छलांग, पाकिस्तानी स्पिनर ने रच दिया इतिहास

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement