Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: नेट प्रैक्टिस में ही खुली इस स्टार बल्लेबाज की पोल, बुमराह के सामने डाले हथियार

IND vs BAN: नेट प्रैक्टिस में ही खुली इस स्टार बल्लेबाज की पोल, बुमराह के सामने डाले हथियार

भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से चेन्नई में खेली जानी हैं। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मुकाबलें की तैयारी में जुटे हैं और जमकर अभ्यास कर रहे हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 17, 2024 9:55 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 19 सितंबर से भारतीय टीम का मेहमान बांग्लादेश टीम का सामना करेगी। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच की तैयारियों में जुटे हैं और नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। सभी खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन में बैटिंग और बॉलिंग में हाथ आजमाए। प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली सबसे पहले बैटिंग के लिए पहुंचे और उनके पास वाले नेट में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने प्रैक्टिस की।

दोनों बल्लेबाजों ने जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस की। इस दौरान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपने रंग में नजर नहीं आए। बुमराह को खेलने में उन्हें काफी मुश्किल हुई। बुमराह की कई गेंदें जायसवाल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर निकली। यही नहीं, बुमराह ने उन्हें दो बार बोल्ड भी किया। पूरे प्रैक्टिस सेशन के दौरान जायसवाल संघर्ष करते नजर आए। इस दौरान वह विराट कोहली से कुछ बातचीत भी करते नजर आए। 

बुमराह ने किया जमकर परेशान

बुमराह ही नहीं सिमरजीत सिंह, गुरनूर बराड़ और गुरजनप्रीत सिंह जैसे नेट गेंदबाजों ने भी जायसवाल को खूब परेशान किया जो टीम इंडिया को टेंशन में डाल सकता है। दरअसल, यशस्वी जायसवाल मौजूदा सत्र में फर्स्ट क्लास मैच में भी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। दलीप ट्रॉफी मैच में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। आवेश खान और खलील अहमद की गेंद पर वह सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। और अब उनका नेट्स में स्विंग और उछाल से सामंजस्य नहीं बिठा पाना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

कोहली और जायसवाल ने नेट्स में लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी  प्रैक्टिस की। इस दौरान बुमराह ने कोहली को भी खूब परेशान दिया। कोहली ने हालांकि कुछ शानदार कवर और ऑन ड्राइव लगाए। वहीं, जायसवाल ने स्पिन गेंदबाजी को अच्छे से खेला। उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ कदमों का अच्छा इस्तेमाल किया और कुछ शानदार स्क्वायर कट लगाए। 

जायसवाल की नजर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर

यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 9 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 68.53 की औसत से 1028 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। उनके बल्ले से 29 छक्के अब टेस्ट में आ चुके हैं। इस साल वह टेस्ट में 26 छक्के जड़ चुके हैं और अब उनके पास एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाने का मौका है। 

Input- PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement