Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: भारत के टॉस हारते ही बदल गया चेपॉक का ये इतिहास, 42 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs BAN: भारत के टॉस हारते ही बदल गया चेपॉक का ये इतिहास, 42 साल बाद हुआ ऐसा

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 19, 2024 9:37 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारत बनाम बांग्लादेश

IND vs BAN, 1st Test: बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने गुरुवार को चेन्नई के दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने तीन तेज गेंदबाजों - जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप और मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। बांग्लादेश ने भी चेपॉक की तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिच पर तीन तेज गेंदबाजों को चुना है।

जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था, बिल्कुल वैसा ही हुआ। भारत लाल मिट्टी की पिच पर तीसरे तेज गेंदबाज आकाश दीप के साथ उतर रहा है। पिछली बार भारत ने नवंबर 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर 3 तेज गेंदबाजों के साथ खेला था। यानी 4 साल बाद घरेलू टेस्ट में भारतीय टीम 3 पेसर्स के साथ खेल रही है। 

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस हारने के साथ ही नया इतिहास बन गया है। दरअसल, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 21 टेस्ट मैचों में यह पहली बार है जब किसी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पिछली बार किसी टीम ने 1982 में यहां गेंदबाजी करने का फैसला किया था। तब इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच खेले गए टेस्ट मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ये मैच ड्रॉ रहा था। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement