Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इस नए खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs BAN: भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इस नए खिलाड़ी को मिला मौका

बांग्लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश भारत दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का आगाज 19 सितंबर से चेन्नई में होगा।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 12, 2024 12:53 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश भारत दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराने के बाद अब बांग्लादेश टीम की नजरें टीम इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने पर लगी है। यही वजह है कि बांग्लादेश ने अपनी टीम में सिर्फ एक बड़ा बदलाव किया है। बांग्लादेश ने पिछले महीने ही रावलपिंडी में पाकिस्तान टीम को 2-0 से हराकर पाकिस्तान में अपनी पहली सीरीज जीतने का बड़ा कारनामा किया था। 

बांग्लादेश ने अनकैप्ड बल्लेबाज जैकर अली अनिक को टीम में शामिल किया है, जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। जैकर अली अनिक इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेले गए T20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे। जैकर अली विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं और बांग्लादेश के लिए अब तक 17 T20I मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 245 रन है। 

भारत दौरे 2024 के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम: नजमुल शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी मिराज, जैकर अली अनिक, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, तैजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन, खालिद अहमद

भारत ने आखिरी बार 2019-20 में बांग्लादेश की मेजबानी की थी। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। पहले टेस्ट मैच के लिए भारत अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर चुका है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच का 19 सितंबर से चेन्नई में आगाज होगा। दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 3 मैचों की T20I सीरीज में आमने-सामने होंगी।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

  • 19 से 23 सितंबर: पहला टेस्ट, एमए चिदंबरम स्टेडियम; चेन्नई
  • 27 सितंबर से 1 अक्टूबर:दूसरा टेस्ट, ग्रीन पार्क स्टेडियम; कानपुर

यह भी पढ़ें:

'बुमराह से सबकुछ सीखना मेरे बस की बात नहीं', तेज गेंदबाज ने ये क्या कह दिया

1 ओवर में डाली गईं 13 गेंदें, इस गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement