Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अहम टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी, इस टीम के कप्तान ने रोहित शर्मा को दिखाई आंखें

अहम टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी, इस टीम के कप्तान ने रोहित शर्मा को दिखाई आंखें

भारत और बांग्लादेश 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने बड़ा बयान दिया है। नजमुल का ये बयान पाकिस्तान को उसी के घर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 06, 2024 8:09 IST
Najmul Hossain Shanto - India TV Hindi
Image Source : GETTY नजमुल हसन शांतो

भारत को 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की मेजबानी करनी हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC के नजरिए से ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम हैं जिसमें उसे बांग्लादेश से कड़ी चुनौती मिल सकती है। दरअसल, बांग्लादेश टीम के हौसले इस समय काफी बुलंद हैं। इसके पीछे की वजह है बांग्लादेश को पाकिस्तान में मिली बड़ी जीत। हाल ही में बांग्लादेश ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का उसी के घर में सूपड़ा साफ कर इतिहास रचा। इस जीत से बांग्लादेश टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है और यही वजह है कि टीम के कप्तान ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऐसा बड़ा बयान दिया है जिसे टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चेतावनी माना जा रहा है।

कप्तान नजमुल का बड़ा बयान

दरअसल, बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतने के बाद 5 सितंबर को स्वदेश लौटी है। वे 8 सितंबर से भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू करेंगे। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने पाकिस्तान से आने के बाद ढाका एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि हर क्रिकेटर को इस तरह की सीरीज जीत से आत्मविश्वास मिलेगा। टीम का मनोबल बढ़ेगा। भारत के खिलाफ सीरीज निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण होगी और हमें नई योजना के साथ आगे आना होगा। अगर टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हैं, तो अच्छे रिजल्ट हासिल कर सकते हैं।

बांग्लादेश हर टीम को हराने में सक्षम 

उन्होंने कहा कि उनकी टीम हर मैच में इस विश्वास के साथ उतरती हैं कि जीतने के लिए खेलें और उनकी टीम को एक ठोस उदाहरण की जरूरत थी और उन्होंने इस बार पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करके वह उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम जानती हैं कि अगर वह ऐसे ही खेलना जारी रखते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, तो बांग्लादेश किसी भी टीम को हरा सकती है। रिजल्ट पर बहुत अधिक ध्यान देने के बजाय उनकी टीम का फोकस प्रक्रिया पर होना चाहिए। कप्तान का मानना ​​है कि उनकी टीम अगली दो सीरीज यानी भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

Paris Paralympics 2024: पेरिस में आज इन खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद, जानें 9वें दिन भारत का शेड्यूल

Duleep Trophy: गिल और पंत के टिप्स का असर, 19 साल के खिलाड़ी ने पहले ही दिन ठोक दिया शानदार शतक

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement