Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. स्क्वाड में शामिल इन 7 भारतीय प्लेयर्स ने BAN के खिलाफ नहीं खेला T20I मैच, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी भी शामिल

स्क्वाड में शामिल इन 7 भारतीय प्लेयर्स ने BAN के खिलाफ नहीं खेला T20I मैच, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी भी शामिल

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को पहला टी20 मैच ग्वालियर के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय स्क्वाड में युवा और अनुभवी प्लेयर्स शामिल हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 06, 2024 8:19 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Bangladesh 1st T20: भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहला टी20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेलेगी। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और भारतीय टीम की निगाहें टी20 सीरीज जीतने पर होंगी। टी20 सीरीज से ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है। टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। 

टी20 सीरीज में भारतीय स्क्वाड में 7 प्लेयर्स ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इनमें अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रियान पराग, नीतिश कुमार रेड्डी, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा और मयंक यादव शामिल हैं। पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में अभिषेक और संजू का खेलना तय माना जा रहा है और ये दोनों प्लेयर्स ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। संजू ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 444 रन बनाए। वह भारतीय टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। 

हर्षित राणा को मिल सकता है डेब्यू का मौका

जसप्रीत बुमराह के रेस्ट पर होने की वजह से अर्शदीप सिंह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए प्लेइंग इलेवन में  हर्षित राणा और मयंक यादव में से एक को डेब्यू करने का चांस मिला सकता है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। मयंक और हर्षित ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। मयंक के पास 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंद फेंकने में महारथ हासिल है। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है और सिर्फ एक बार बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2019 में जीता था। 

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश को हराते ही इंग्लैंड ने Points Table में लगाई लंबी छलांग, भारतीय टीम की हालत खस्ता

बांग्लादेश के खिलाफ तगड़ा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, T20I में इतनी बार चटाई है धूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement