Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल और अक्षर को नहीं मिली जगह, सरफराज की प्लेइंग 11 में एंट्री, चेन्नई टेस्ट के लिए पूर्व स्पिनर ने चुनी टीम

केएल और अक्षर को नहीं मिली जगह, सरफराज की प्लेइंग 11 में एंट्री, चेन्नई टेस्ट के लिए पूर्व स्पिनर ने चुनी टीम

चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है लेकिन प्लेइंग-11 को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच पूर्व स्पिनर ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 11, 2024 7:58 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल और सरफराज खान

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेली जानी है। भारत पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुका है जिसमें केएल राहुल, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, सरफराज खान और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई। वहीं, श्रेयस अय्यर टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। इस मैच का आगाज होने में एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त बाकी है लेकिन भारत की प्लेइंग-11 को लेकर अभी से चर्चा तेज हो गई है। अभी से ही भारतीय टीम को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। 

चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में कौन से 11 खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे, इसमें थोड़ा वक्त है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अभी से ही अपनी प्लेइंग-11 चुन ली है। हॉग ने  ने सलामी जोड़ी के रुप में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को चुना है। वहीं, नंबर-3 पर शुभमन गिल को रखा है। इसके बाद चौथे नंबर की जिम्मेदारी विराट कोहली को दी है। हालांकि हॉग ने 5वें नंबर पर जिस खिलाड़ी को जगह दी है, उसने हर किसी को हैरान कर दिया है। उन्होंने नंबर 5 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को जगह दी है।

हॉग की टीम में अक्षर और केएल नहीं

केएल हॉग की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके और उनकी जगह सरफराज खान को मौका दिया गया है। हॉग ने ये फैसला राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखकर लिया है। इसके बाद उन्होंने ऋषभ पंत को छठे नंबर पर जगह दी है। हॉग की प्लेइंग-11 में केएल राहुल और अक्षर पटेल शामिल नहीं हैं। गेंदबाजी में वह आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के साथ गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ब्रैड हॉग की भारतीय प्लेइंग-11 इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement