Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND-W vs AUS-W Live: भारतीय टीम ने 47 के स्कोर पर गंवाया तीसरा विकेट, जेमिमा 16 रन बनाकर हुईं आउट
Live now

IND-W vs AUS-W Live: भारतीय टीम ने 47 के स्कोर पर गंवाया तीसरा विकेट, जेमिमा 16 रन बनाकर हुईं आउट

IND-W vs AUS-W Live: यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारतीय टीम का सामना ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम शारजाह के मैदान पर हो रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 13, 2024 21:52 IST
IND-W vs AUS-W T20 World Cup Match Live Score- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच लाइव स्कोर अपडेट।

IND-W vs AUS-W Live: भारतीय महिला टीम यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ग्रुप-ए में अपने आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का सामना कर रही है। इस मैच में एलिसा हीली की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तानी कर रहीं ताहलिया मैक्ग्रा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की पारी में ओपनिंग बल्लेबाज ग्रेस हैरिस के बल्ले से 40 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा और एलिस पेरी ने 32-32 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में रेणुका सिंह और दीप्ति ने जहां 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं श्रेयंका, पूजा और राधा यादव 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहीं। टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना अहम है।

यहां पर देखिए इस मैच का लाइव स्कोर

 

Latest Cricket News

Live updates :IND-W vs AUS-W Live Score Update

Auto Refresh
Refresh
  • 9:52 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    जेमिमा रोड्रिग्स 16 रन बनाकर हुईं आउट

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 47 के स्कोर पर तीसरा झटका जेमिमा रोड्रिग्स के रूप में लगा है जो 12 गेंदों में 16 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुईं।

  • 9:46 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    स्मृति मंधाना सिर्फ 6 बनाकर हुईं आउट

    भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मुकाबले में 152 रनों का पीछा करते हुए 39 के स्कोर पर दूसरा झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा है जो 12 गेंदों में 6 रनों की पारी खेलकर आउट हो गईं।

  • 9:44 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    5 ओवर्स में भारतीय टीम ने बनाए 39 रन

    भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 5 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। स्मृति मंधाना 6 और जेमिमा रोड्रिग्स 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

  • 9:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    शेफाली वर्मा को एश्ले गार्डनर को भेजा पवेलियन

    भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 26 के स्कोर पर पहला झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा है जो एश्ले गार्डनर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 20 के निजी स्कोर पर आउट हो गईं।

  • 9:33 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम ने 3 ओवर्स में बनाए 25 रन

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम ने 3 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए हैं। शेफाली वर्मा 20 और मंधाना 3 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

  • 9:28 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम का स्कोर 2 ओवर्स में 13 रन

    भारतीय महिला टीम ने 152 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 2 ओवर्स का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं। शेफाली वर्मा 10 और स्मृति मंधाना 3 रन बनाकर खेल रही हैं। अब 18 ओवर्स में भारत को जीत के लिए 139 रन और बनाने हैं।

  • 9:22 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    शेफाली और मंधाना उतरी ओपनिंग में

    भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 152 रनों के टारगेट का पीछा करने ओपनिंग में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी है।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर्स में बनाए 151 रन

    शारजाह के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले ग्रुप-ए के मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्रेस हैरिस के बल्ले से 40 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी में रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

  • 9:03 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    एलिस पेरी को दीप्ति शर्मा ने भेजा पवेलियन

    ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में 134 के स्कोर पर अपना छठा विकेट एलिस पेरी के रूप में गंवाया है जो 23 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलने के बाद दीप्ति शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में कैच आउट हुईं।

  • 8:56 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    17 ओवर्स के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 127 रन

    ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने शारजाह में खेले जा रहे भारत के खिलाफ मैच में 17 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसन पर 127 रन बना लिए हैं। एलिस पेरी 28 और लिचफील्ड 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    101 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम लौटी पवेलियन

    ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप-ए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 101 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट गंवा दिया है। एश्ले गार्डनर 6 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर की गेंद पर आउट हुईं।

  • 8:37 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ग्रेस हैरिस 40 रन बनाकर हुईं आउट

    ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले में 92 के स्कोर पर चौथा झटका ग्रेस हैरिस के रूप में लगा है जो 41 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलने के बाद दीप्ति शर्मा का शिकार बनी हैं।

  • 8:29 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    राधा यादव ने ताहलिया मैक्ग्रा का विकेट किया हासिल

    आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले में 79 के स्कोर पर तीसरा झटका कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा के रूप में लगा है, जो 32 के निजी स्कोर पर राधा यादव का शिकार बनी।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    9 ओवर्स ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 60 रन

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। ग्रेस हैरिस 25 और कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा 21 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

  • 8:04 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    7 ओवर्स के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 42 रन

    महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में 7 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन बना लिए हैं। ग्रेस हैरिस 19 जबकि ताहलिया मैक्ग्रा 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

  • 7:55 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    5 ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 30 रन

    ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मुकाबले में 5 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं, जिसमें ताहलिया मैक्ग्रा 7 और ग्रेस हैरिस 12 रन बनाकर खेल रही हैं।

  • 7:47 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    जॉर्जिया वेयरहेम शून्य पर हुईं आउट

    रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को लगातार दूसरा झटका जॉर्जिया वेयरहेम के रूप में दिया है जो गोल्डन डक पर पवेलियन लौटी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 3 ओवर्स खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन है।

  • 7:44 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बेथ मूनी 2 रन बनाकर हुई आउट

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए के मुकाबले में 17 के स्कोर पर पहला झटका बेथ मूनी के रूप में लगा है जो 2 के निजी स्कोर पर रेणुका सिंह का शिकार बनी हैं।

  • 7:39 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    2 ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 रन

    महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवर्स का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के 9 रन बना लिए हैं। मूनी 1 और हैरिस 7 रन बनाकर खेल रही हैं।

  • 7:33 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बेथ मूनी और ग्रेस हैरीस ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से उतरी ओपनिंग में

    भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने बेथ मूनी और ग्रेस हैरिस की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी है। वहीं भारतीय टीम की तरफ से पारी का पहला ओवर रेणुका सिंह कर रही हैं।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग 11

    बेथ मूनी (विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस, एलीस पेरी, एश्ले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैक्ग्रा (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहैम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

    भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच शारजाह के मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में एक बदलाव देखने को मिला है।

  • 6:57 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड रिकॉर्ड

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 इंटरनेशनल में अब तक 34 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया सिर्फ 8 मैचों को जीतने में कामयाब हो सकी है। वहीं दोनों टीमों के बीच पिछले 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 में जीतने में कामयाब हुई है तो भारत को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई थी।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऑस्ट्रेलिया टीम का स्क्वाड

    बेथ मूनी, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, जॉर्जिया वेयरहैम, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन, अलाना किंग, ग्रेस हैरिस, किम गर्थ , हीदर ग्राहम।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम का स्क्वाड

    शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, सजीवन सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, यास्तिका भाटिया, दयालन हेमलता, राधा यादव, पूजा वस्त्रकार।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement