Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के स्टार गेंदबाज से क्यों खौफ में है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज? BGT से पहले दिया बड़ा बयान

भारत के स्टार गेंदबाज से क्यों खौफ में है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज? BGT से पहले दिया बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को लेकर अपनी राय रखी है। जहां उन्होंने बताया है कि क्यों टीम इंडिया को हराना काफी मुश्किल है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 06, 2024 22:12 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करते मार्नर लाबुशेन

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी। दुनिया की सबसे मुश्किल टेस्ट सीरीज। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीरीज का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में किया जाएगा। जहां सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों के फैंस काफी उत्साह में है। पिछले 10 सालों से क्रिकेट की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को हाथ तक नहीं लगाया है। भारत ने हर बार उन्हें बुरी तरह से हराया। फिर चाहे सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली गई हो या भारत में। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भारतीय गेंदबाजी को लेकर अपनी राय रखी है। जहां उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया को किस कारण से हराना आसान काम नहीं होग।

लाबुशेन ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को लेकर कहा कि उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में आस्ट्रेलियाई हालात में हराना कठिन होगा। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को आखिरी बार साल 2014-15 में खेली गई टेस्ट सीरीज में हराया था। इसके बाद से हर बार टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर 2018-19 में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराया। इसके बाद 2020-21 में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपना दबदबा जारी रखते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले लाबुशेन ने स्टार स्पोटर्स से कहा कि भारत के तेज गेंदबाज शानदार हैं जिसकी वजह से आस्ट्रेलियाई हालात में उन्हें हराना कठिन होगा। इस सीरीज को लेकर काफी उम्मीदें हैं। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले हमेशा कठिन होते हैं, चाहे वे जहां भी खेले जाएं। ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी भारतीय गेंदबाजी से डरी हुई नजर आ रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत में भारतीय गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा था।

नाथन लायन ने की अश्विन की तारीफ

आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने भारतीय खिलाड़ियों को सुपरस्टार कहा और भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ मैदान पर प्रतिद्वंद्विता फिर शुरू होने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पूरे करियर में कहा है कि मैं बेस्ट के खिलाफ खेलना चाहता हूं। पूरी भारतीय टीम को देख लीजिए जिसमें सुपरस्टार भरे हैं। उन्होंने कहा कि अश्विन और मैंने एक ही समय पर डेब्यू किया था और कई सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं। मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है। वह आफ स्पिन का महारथी हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है।

(PTI INPUTS)

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल को स्विंग गेंदबाजी के आगे सामने आ रही मुश्किलें, Duleep Trophy में कुछ इस तरह हो गए हो गए बोल्ड

पेरिस पैरालंपिक में भारत ने जीता छठा गोल्ड मेडल, हाई जंप में प्रवीन कुमार ने दिखाया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement