Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अहमदाबाद टेस्ट की पिच को लेकर गिल ने किया बड़ा खुलासा, कहा-पता नहीं कब ऐसा विकेट मिले

अहमदाबाद टेस्ट की पिच को लेकर गिल ने किया बड़ा खुलासा, कहा-पता नहीं कब ऐसा विकेट मिले

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में शानदार शतक लगाया। अब चेतेश्वर पुजारा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पिच को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 12, 2023 15:19 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill

India vs Australia 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में युवा शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया और उनका भारत की धरती पर ये पहला टेस्ट शतक है। गिल ने कहा कि वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की अब तक की बल्लेबाजी की सबसे अनुकूल पिच पर ढीले शॉट नहीं खेलने के लिए प्रतिबद्ध थे। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

गिल ने कही ये बात 

शुभमन गिल ने अहमदाबाद की पिच पर बोलते हुए चेतेश्वर पुजारा को दिए इंटरव्यू में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं सोच रहा था कि मुझे नहीं पता कि मुझे इस तरह का विकेट दोबारा कब मिलेगा। मैं खराब शॉट खेलकर इस मौके को गंवाना नहीं चाहता था। यही मेरे दिमाग में चल रहा था। भारत में टेस्ट शतक बनाकर बहुत अच्छा लगता है। यह मेरा पहला शतक (स्वदेश में) है और इसे भारत में आईपीएल के अपने घरेलू मैदान पर बनाना शानदार है।

शानदार फॉर्म में हैं गिल 

शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने साल 2023 में सभी फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। उनका पहला टेस्ट शतक दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में आया था। तीसरे दिन के खेल के दौरान स्पिनरों को कुछ मदद मिल रही थी। गिल ने कहा कि उनकी रणनीति स्पिनरों के खिलाफ सतर्कता बरतने और इसकी भरपाई तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामकता दिखाकर करने की थी। 

खराब गेंद का किया इंतजार 

शुभमन गिल ने कहा कि मैं स्पिनरों के खिलाफ खुद को रोक रहा था और मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी ऐसा नहीं कर सकता था। आपको इसे संतुलित करना होगा और मैं यही करने की कोशिश कर रहा था। गिल ने कहा कि मैं पॉजिटिव होने की कोशिश कर रहा था और एक रन लेने तथा खराब गेंद पर रन बनाने का इंतजार कर रहा था। गिल और पुजारा की जोड़ी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 128 रनों की पारी खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement