Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs AUS : आज इस खिलाड़ी को मौका मिला तो देनी होगी अग्निपरीक्षा

IND vs AUS : आज इस खिलाड़ी को मौका मिला तो देनी होगी अग्निपरीक्षा

IND vs AUS 2nd T20I : टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के साथ ही सभी की नजर रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी होगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 23, 2022 17:07 IST
Bhuvneshwar Kumar and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhuvneshwar Kumar and Team India

Highlights

  • टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का नागपुर में होगा आमना सामना
  • नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा आज का मैच
  • टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए मैच जीतना जरूरी

IND vs AUS 2md T20I Nagpur : टीम इंडिया आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम हारकर पीछे चल रही है। पहला मैच मोहाली में था, जो भारत के लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन अब टीम इंडिया आज का मैच जीतना चाहेगी। भारतीय टीम को सीरीज जिंदा रखनी है तो उसे हरहाल में आज का मैच जीतना ही होगा। आज कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी और पूरी टीम इंडिया की परीक्षा होगी, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे आज अगर प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो उसे परीक्षा नहीं बल्कि अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा। ये खिलाड़ी कोई नहीं, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। 

Bhuvneshwar KumaBhuvneshwar Kumar and Deepak Hoodar and virat Kohli

Image Source : AP
Bhuvneshwar Kumar and Deepak Hooda

19वें ओवर को लेकर आलोचना झेल रहे हैं भुवनेश्वर कुमार 

एशिया कप 2022 के दो मैच और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार ने खराब गेंदबाजी की थी। कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर तीन बार 19वें ओवर में भरोसा जताया, लेकिन वे एक भी बार कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद वे सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ गए थे। आज के मैच की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह की एंट्री करीब करीब तय है, लेकिन उनकी जगह बाहर कौन होगा, इसके बारे में अभी बता पाना संभव नहीं है। लेकिन माना रहा है कि उमेश यादव को आज बाहर किया जा सकता है। इसका कारण ये है कि उमेश यादव टी20 विश्व कप की टीम में नहीं हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मैच में उमेश यादव से केवल दो ही ओवर कराए थे और उन्हें दो सफलताएं भी मिली थी। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल आज भी खेल सकते हैं, क्योंकि ये दोनों टी20 विश्व कप 2022 वाली टीम इंडिया में शामिल हैं। 

Bhuvneshwar Kumar and Rohit Sharma

Image Source : AP
Bhuvneshwar Kumar and Rohit Sharma

कप्तान रोहित शर्मा पर भी उठ रहे हैं सवाल 
भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में ही मैच करीब करीब खत्म कर दिया था। हालांकि मैच आखिरी ओवर तक गया, लेकिन इसके कोई मायने नहीं थे। इसके बाद यही हाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हुआ। इसको लेकर न केवल भुवनेश्वर कुमार, बल्कि कप्तान रोहित शर्मा की भी किरकिरी हई थी कि वे लगातार भुवी से 19वां ओवर क्यों डलवा रहे है। आज अगर भुवनेश्वर कुमार खेले तो देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा उनसे कहां और कैसे ओवर डलवाते हैं। लेकिन इतना तो तय है कि सभी की नजर भुवनेश्वर कुमार पर रहने वाली है। देखना होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement