Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह मिलने के पूरे चांस

IND vs AFG T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान की टीम के बीच सुपर-8 में 20 जून को मुकाबला खेला जाएगा। अभी तक दोनों टीमों के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं और 7 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 20, 2024 2:45 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

India vs Afghanistan Super 8: T20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-स्टेज खत्म हो चुका है। ऐसे में अब सभी की निगाहें सुपर-8 की ओर लगी हुई हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक लगातार तीन मुकाबले जीतकर सुपर 8 में जगह पक्की की है। भारत के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। सुपर-8 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तानी टीम से बारबाडोस में होगा। आइए जानते हैं, इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है? 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में जरूर 52 रनों की पारी खेली थी। लेकिन उसके बाद से वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वहीं सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी अभी तक लय में नहीं दिखे हैं। लेकिन ये दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इन दोनों दिग्गजों की जोड़ी ओपनिंग करती दिखाई दे सकती है। तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत उतर सकते हैं और उन्हें विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी मिल सकती है। पंत ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन 42 रनों की पारी खेली थी। 

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को चांस मिल सकता है। सूर्या के पास वह काबिलियत है कि वो ग्राउंड के किसी एरिया में स्ट्रोक लगा सकते हैं। मॉर्डन डे क्रिकेट में उन्होंने टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी है। अमेरिका के खिलाफ मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। पांचवें नंबर पर शिवम दुबे को मौका मिल सकता है और छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को उतारा जा सकता है। हार्दिक और शिवम बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी योगदान दे सकते हैं। 

कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को उतारा जा सकता है। वहीं मोहम्मद सिराज मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं। दूसरी तरफ बारबाडोस के मैदान पर स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। क्योंकि यहां पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया था। तब ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जाम्पा मैन ऑफ द मैच रहे थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह निभा सकते हैं। उनका साथ देने के लिए टीम में अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। अमेरिका के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह ने अच्छी बॉलिंग की थी और चार विकेट हासिल किए थे। 

अफगानिस्तान मैच के लिए भारतीय टीम की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह। 

यह भी पढ़ें

भारतीय महिला टीम ने मैच के साथ सीरीज भी जीती, किसी एक ODI मुकाबले में पहली बार हुआ ऐसा

स्मृति मंधाना ने करियर में पहली बार की गेंदबाजी, विकेट हासिल करते ही इस अंदाज में मनाया जश्न, देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement