Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें, सीरीज के पहले दो मैचों में मिली थी बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें, सीरीज के पहले दो मैचों में मिली थी बड़ी जीत

IND U19 vs AUS U19: भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम से होने जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया इस वक्त 2-0 से आगे है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 26, 2024 8:03 IST
IND U19 vs AUS U19- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत अंडर 19 बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 मैच

भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 280 रनों से जीता था। इसके अलावा भारत की अंडर 19 टीम भी एक्शन में है। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों को जीतने के बाद भारतीय अंडर 19 टीम तीसरे मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह मुकाबला 26 सितंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इस सीरीज के पहले दो मैचों को बड़े अंतर से अपने नाम किया था। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि वह इस सीरीज के तीसरे मुकाबले को भी अपने नाम करेंगे और इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम को क्लीन स्वीप करेंगे।

पहले दो मैचों में मिली बड़ी जीत

भारत अंडर 19 और ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के बीच खेली जा रही इस वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों के बारे में बात करें तो, सीरीज का पहला टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। वहीं टीम इंडिया ने 36 ओवर में तीन विकेट खोकर 185 रन बना डाले और इस मैच को जीत लिया। इसके अलावा दूसरे मुकाबले के बारे में बात करें तो टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे मुकाबले को 9 विकेट से जीता था। दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 176 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। वहीं टीम इंडिया ने इस बार 22 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर 177 रन बना डाले। इस दो बड़ी जीत ने टीम इंडिया के मनोबल को काफी मजबूत बना दिया होगा।

खेले जाएंगे दो अनऑफिशियल टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के खिलाफ भारतीय टीम को दो अनऑफिशियल टेस्ट मैच भी खेलने हैं। यह अनऑफिशियल टेस्ट मैच सिर्फ 4-4 दिनों के होंगे। सीरीज का पहला मैच 30 सितंबर से खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 07 अक्टूबर से आयोजित होगा। इन दोनों मैचों का आयोजन चेन्नई में किया जाएगा। इस सीरीज के लिए अंडर 19 भारतीय टीम की कप्तानी सोहम पटवर्धन को सौंपी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर 19 टीम का स्क्वाड

मोहम्मद अमान (कप्तान), रुद्र पटेल (उपकप्तान), साहिल पारख, कार्तिकेय केपी, किरण चोरमले, अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर), हरवंश सिंह पंगालिया (विकेटकीपर), समित द्रविड़, युधाजीत गुहा, समर्थ एन, निखिल कुमार, चेतन शर्मा, हार्दिक राज, रोहित राजावत, मोहम्मद एनान

यह भी पढ़ें

सचिन को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे विराट कोहली, पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने ये क्या कह दिया?

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, लगातार हार का सिलसिला जारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement