Thursday, August 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND-C vs AUS-C WCL 2024 Highlights: इंडिया चैंपियंस ने फाइनल में बनाई जगह, 86 रनों से जीता मुकाबला

IND-C vs AUS-C WCL 2024 Highlights: इंडिया चैंपियंस ने फाइनल में बनाई जगह, 86 रनों से जीता मुकाबला

IND-C vs AUS-C Semifinal: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का दूसरा सेमीफाइनल इंडिया चैंपियंस की टीम ने जीत लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 86 रनों से मात दी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 13, 2024 6:35 IST
India Champions vs Australia Champions- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India Champions vs Australia Champions

India champions vs Australia champions Semifinal WCL 2024 Live: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस और इंडिया चैंपियंस के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के कप्तान ब्रेट ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंडिया चैंपियंस की तरफ से बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को जीतने के लिए 255 रनों का टारगेट दिया है। इसके बाद इंडिया चैंपियंस के गेंदबाजों ने बी दमदार खेल दिखाया और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 168 रनों पर रोक दिया। भारत के लिए मैच में इरफान पठान, यूसुफ पठान और युवराज सिंह ने अर्धशतक लगाए। 

यहां पर देखिए मैच का लाइव स्कोर

 

Latest Cricket News

IND-C vs AUS-C Semifinal Live

Auto Refresh
Refresh
  • 1:29 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। टीम के लिए टिम पेन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। उनके अलावा नाथन कोल्टर नाइल ने 30 रनों का योगदान दिया। 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सकी। जबकि उन्हें 20 ओवर में 255 रनों का टारगेट चेज करना था। इसी वजह से टीम को 86 रनों से मुकाबला गंवाना पड़ा। इंडिया चैंपियंस के लिए पवन नेगी और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

  • 1:24 AM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस ने फाइनल में बनाई जगह

    इंडिया चैंपियंस की टीम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 86 रनों से हरा दिया है। अब फाइनल में इंडिया चैंपियंस का सामना पाकिस्तान चैंपियंस से होगा। 

  • 1:10 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस का सातवां विकेट गिरा

    नाथन कोल्टर नाइल को राहुल शुक्ला ने पवेलियन भेज दिया है। उनका मैच में ये पहला विकेट है। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने 17 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं। क्रीज पर पीटर सिडल और टिम पेन मौजूद हैं। 

  • 1:00 AM (IST) Posted by Govind Singh

    15 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस का स्कोर

    15 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए हैं। क्रीज पर टिम पेन 10 रन और नाथन कोल्टर नाइल 25 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 12:46 AM (IST) Posted by Govind Singh

    बेन कटिंग लौटे पवेलियन

    पवन नेगी ने बेन कटिंग का विकेट हासिल कर लिया है। बेन कटिंग ने मैच में 11 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने 12 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं। क्रीज पर नाथन कोल्टर नाइल 1 रन और टिम पेन 2 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 12:42 AM (IST) Posted by Govind Singh

    कैलम फर्ग्यूसन हुए आउट

    कैलम फर्ग्यूसन मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इरफान पठान की गेंद को वह समझ नहीं पाए और आउट हो गए। उन्होंने मैच में 23 रन बनाए हैं। 

  • 12:38 AM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस का स्कोर

    10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन कटिंग 2 रन और कैलम फर्ग्यूसन 22 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 12:32 AM (IST) Posted by Govind Singh

    हरभजन सिंह ने हासिल किया विकेट

    हरभजन सिंह ने डेनियल क्रिश्चियन को पवेलियन की राह दिखाई है। क्रिश्नियन का कैच युवराज सिंह ने पकड़ा है। वह मैच में सिर्फ 18 रन बना सके। 

  • 12:26 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पवन नेगी को मिली सफलता

    पवन नेगी ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे आरोन फिंच को पवेलियन भेज दिया है। उन्होंने 16 गेंदों में 17 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने 6 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। 

  • 12:07 AM (IST) Posted by Govind Singh

    3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस का स्कोर

    3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कैलम फर्ग्यूसन और आरोन फिंच मौजूद हैं।

  • 12:06 AM (IST) Posted by Govind Singh

    बेन डंक भी हुए आउट

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के लिए धवल कुलकर्णी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने बेन डंक को आउट कर दिया है। डंक ने 10 रन बनाए हैं। 

  • 11:52 PM (IST) Posted by Govind Singh

    धवल कुलकर्णी ने दिलाया विकेट

    इंडिया चैंपियंस के लिए धवल कुलकर्णी ने दूसरा ओवर किया। इस ओवर में उन्होंने शॉन मार्श का विकेट हासिल किया है। मार्श ने सिर्फ 2 रन बनाए हैं। 

  • 11:32 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस के बल्लेबाजों का कमाल

    इंडिया चैंपियंस की तरफ से रॉबिन उथप्पा ने 65 रन, युवराज सिंह ने 59 रन, इरफान पठान ने 50 रन और यूसुफ पठान ने 51 रन बनाए हैं। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंडिया चैंपियंस ने पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। इंडिया चैंपियंस ने 254 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के लिए सभी गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं और महंगे साबित हुए। पीटर सिडल ने जरूर 4 विकेट हासिल किए।

  • 11:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस के लिए चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

    भारत की तरफ से बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत के लिए रॉबिन उथप्पा, युवराज सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान ने अर्धशतक लगाए हैं। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंडिया चैंपियंस की टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही है। इंडिया चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को जीतने के लिए 255 रनों का टारगेट दिया है। 

  • 11:22 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इरफान पठान हुए आउट

    इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया है। लेकिन 50 रन बनाकर वह आखिरी ओवर में आउट हो गए हैं। 

  • 11:20 PM (IST) Posted by Govind Singh

    19 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस का स्कोर

    19 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना लिए हैं। क्रीज पर यूसुफ पठान 51 रन और इरफान पठान 44 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 11:18 PM (IST) Posted by Govind Singh

    यूसुफ पठान ने लगाया अर्धशतक

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ यूसुफ पठान ने विस्फोटक बैटिंग की है। उन्होंने 22 गेंदों में ही अर्धशतक लगा दिया है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और चार छक्के लगाए हैं। 

  • 11:15 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पठान भाई कर रहे विस्फोटक बैटिंग

    इरफान पठान और यूसुफ पठान बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। 18 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इरफान पठान 44 रन और यूसुफ पठान 29 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 11:06 PM (IST) Posted by Govind Singh

    16 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस का स्कोर

    16 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इरफान पठान 10 रन और यूसुफ पठान 14 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 11:05 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अर्धशतक लगाने के बाद आउट हुए युवराज सिंह

    युवराज सिंह 15वें ओवर में पीटर सिडल की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने धमाकेदार पारी खेली है। उन्होंने 28 गेंदों में 59 रन बनाए हैं। 

  • 11:00 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रॉबिन उथप्पा हुए आउट

    रॉबिन उथप्पा अर्धशतक लगाने के बाद 65 रन बनाकर आउट हो गए। इंडिया चैंपियंस की टीम ने 11 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं। 

  • 10:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस का स्कोर

    10 ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रॉबिन उथप्पा 64 रन और युवराज सिंह 15 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 10:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रॉबिन उथप्पा की तूफानी बल्लेबाजी

    रॉबिन उथप्पा ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सिर्फ 21 गेंदों में ही अर्धशतक लगा दिया है। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और चार छक्के लगाए हैं। 

  • 10:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पावरप्ले के बाद इंडिया चैंपियंस का स्कोर

    पावरप्ले के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान युवराज सिंह 2 रन और रॉबिन उथप्पा 36 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 10:04 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अंबाती रायडू हुए आउट

    चौथे ओवर में इंडिया चैंपियंस की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू पीटर सीडल की गेंद पर आउट हो गए हैं। उन्होंने सिर्फ 14 रन बनाए हैं। 

  • 10:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस के बल्लेबाज कर रहे बेहतरीन बैटिंग

    इंडिया चैंपियंस के ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। तीन ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने 32 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं। 

  • 9:54 PM (IST) Posted by Govind Singh

    एक ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस का स्कोर

    एक ओवर के बाद इंडिया चैंपियंस की टीम ने बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू मौजूद हैं। 

  • 9:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस की प्लेइंग इलेवन:

    रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, युवराज सिंह (कप्तान), यूसुफ पठान, इरफान पठान, पवन नेगी, विनय कुमार, हरभजन सिंह, धवल कुलकर्णी। 

  • 9:40 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की प्लेइंग इलेवन:

    आरोन फिंच, कैलम फर्ग्यूसन, बेन कटिंग, डैनियल क्रिश्चियन, टिम पेन (विकेटकीपर), बेन डंक, बेन लॉफलिन, पीटर सिडल, ब्रेट ली (कप्तान), जेवियर डोहर्टी, नाथन कूल्टर-नाइल। 

  • 9:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने जीता टॉस

    दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के कप्तान ब्रेट ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 9:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस को बेहतर नेट रन नेट होने की वजह से मिली जगह

    इंडिया चैंपियंस को अपने आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका चैंपियंस से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से इंडिया चैंपियंस ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। 

  • 7:49 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इंडिया चैंपियंस की टीम

    रॉबिन उथप्पा (विकेट कीपर), अंबाती रायडू, सुरेश रैना, यूसुफ पठान, गुरकीरत सिंह मान, युवराज सिंह (कप्तान), इरफान पठान, पवन नेगी, हरभजन सिंह, अनुरीत सिंह, धवल कुलकर्णी, आरपी सिंह, विनय कुमार, नमन ओझा, सौरभ तिवारी, राहुल शर्मा, राहुल शुक्ला।

  • 7:49 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम

    शॉन मार्श, एरोन फिंच, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, बेन कटिंग, डेनियल क्रिश्चियन, टिम पेन (विकेट कीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, जेवियर डोहर्टी, बेन लॉफलिन, ब्रेट ली (कप्तान), पीटर सिडल, ब्रैड हैडिन, जॉन हेस्टिंग्स, डर्क नैनेस।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement