Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टी20 सीरीज में डेब्यू करते ही ये प्लेयर्स बन जाएंगे कैप्ड खिलाड़ी, इन IPL फ्रेंचाइजियों के लिए खड़ी होंगी मुश्किलें

टी20 सीरीज में डेब्यू करते ही ये प्लेयर्स बन जाएंगे कैप्ड खिलाड़ी, इन IPL फ्रेंचाइजियों के लिए खड़ी होंगी मुश्किलें

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसमें टीम इंडिया की तरफ से कुछ प्लेयर्स का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू देखने को मिल सकता है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 05, 2024 13:45 IST
Harshit Rana And Mayank Yadav- India TV Hindi
Image Source : BCCI/SCREENGRAB हर्षित राणा और मयंक यादव यदि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करते हैं तो वह कैप्ड भारतीय प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज में जहां टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं कुछ प्लेयर्स की टीम में वापसी भी देखने को मिली है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में मयंक यादव को शामिल किया गया है, जबकि हर्षित राणा जिन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है, वह भी इस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में इन दोनों ही तेज गेंदबाजों को इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, जिसकी पूरी उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

डेब्यू करते ही दोनों ही प्लेयर्स आ जाएंगे कैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से कुछ दिन पहले ही आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले रिटेंशन के नियमों का ऐलान कर दिया गया था। इसमें सभी टीमें कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें एक अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल होना चाहिए। मयंक यादव और हर्षित राणा जिन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है उनकी गिनती अनकैप्ड भारतीय प्लेयर्स में की जाती है, लेकिन डेब्यू करने के बाद दोनों ही कैप्ड खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे जो उनकी फ्रेंचाइजियों के लिए एक परेशानी का कारण बन सकता है। हर्षित और मयंक का आईपीएल 2024 में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें हर्षित ने जहां अपनी बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर को जिताने में अहम भूमिका अदा की थी तो वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स का हिस्सा मयंक यादव ने भले ही कम मैचों में खेल सके लेकिन उनकी गेंदों की गति को देखकर सभी काफी प्रभावित हुए थे। ऐसे में दोनों को उनकी-उनकी फ्रेंचाइजियां रिटेन जरूर करना चाहेंगी, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते ही उनके लिए रिटेन करना आसान काम नहीं होगा।

मयंक और हर्षित का अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन

मयंक यादव को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक आईपीएल में सिर्फ 4 मैच खेले हैं, जिसमें वह 7 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। वहीं उनकी गेंदों की रफ्तार जो लगभग 150 किलोमीटर से अधिक की रहती है उससे सभी काफी प्रभावित हुए थे। वहीं हर्षित राणा ने आईपीएल में अब तक 20 मैच खेले हैं और उसमें 25 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

IND W vs PAK W: भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड, इस टीम का पलड़ा भारी

साउथ अफ्रीका की टीम ने किया बड़ा कमाल, तोड़ दिया पाकिस्तान का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement