Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Champions Trophy 2025: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो क्या कर लेगा PCB

Champions Trophy 2025: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो क्या कर लेगा PCB

पाकिस्तान को साल 2025 की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है लेकिन अब तक इसके शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है। इसकी सबसे बड़ी वजह भारतीय टीम के वहां पर जाने को लेकर अब तक पुष्टि नहीं हो सकी है जिसपर अब पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मोईन खान ने एक अजीबोगरीब बयान दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 12, 2024 16:36 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी मोईन खान ने अब भारत को लेकर दिखाया अपना बड़बोलापन।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को साल 2025 के फरवरी और मार्च महीने में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। इसको लेकर पीसीबी ने लाहौर और कराची सहित कुछ प्रमुख स्टेडियम में रेनोवेशन का काम भी शुरू कर दिया है। वहीं अभी भी इस अहम टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा पेंच फंसा हुआ है जिसमें अब तक ये तय नहीं हो सका है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। बीसीसीआई ने पहले ही अपने रुख को साफ कर दिया है कि वह इस मामले में भारत सरकार के आदेश का पालन करेगी, जिसमें ये लगभग तय है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी। वहीं अब इसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मोईन खान का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने ऐसी स्थिति में पीसीबी को भविष्य के लिए एक बड़ी सलाह भी दी है।

क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए

मोईन खान ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए अपने बयान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के नहीं आने के रुख को लेकर कहा कि क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए। मेरे विचार से भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों को बीसीसीआई को ये सलाह देनी चाहिए कि उन्हें इस खेल को राजनीति से दूर रखने की कोशिश करनी चाहिए। पूरे वर्ल्ड फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होते देखना चाहते हैं इससे ना सिर्फ पाकिस्तान को फायदा होगा बल्कि पूरे खेल जगत के लिए भी ये काफी अच्छा रहेगा। भारत को आईसीसी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना चाहिए।

भारत के नहीं आने पर पीसीबी को भी अपने रुख पर करना चाहिए विचार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में यदि भारतीय टीम हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाती है तो ऐसी स्थिति में इसे हाईब्रिड मॉडल में उसे आयोजित किया जा सकता है। वहीं मोईन खान ने इसको लेकर कहा कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है तो ऐसी स्थिति में पीसीबी को भविष्य में भारत में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर विचार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ स्पेशल टेस्ट डेब्यू करेंगे जसप्रीत बुमराह, निशाने पर BGT

अचानक मैदान पर आकर वापस क्यों लौटा भारतीय खिलाड़ी, कहीं टेंशन की बात तो नहीं!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement