Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, इंग्लैंड ने जीत के साथ लगाई लंबी छलांग

WTC प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, इंग्लैंड ने जीत के साथ लगाई लंबी छलांग

मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने चौथे दिन ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि लंका के बल्लेबाजों ने अच्छी टक्कर दी लेकिन अंत में नतीजा इंग्लिश टीम के पक्ष में गया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 25, 2024 0:17 IST
ENG vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

ICC World Test Championship (WTC) Points Table: मैनचेस्टर टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने श्रीलंका को हरा दिया। श्रीलंका ने 205 रनों का टारगेट दिया था जिसे मेजबान इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच के खत्म होने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

पाकिस्तान को बड़ा नुकसान

इंग्लैंड को पहले टेस्ट में मिली जीत से 12 अंक मिले हैं और उसने प्वाइंट्स टेबल में 3 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमा लिया है। इंग्लैंड ने अब तक 14 मैच खेले हैं और 7 में जीत हासिल की है। वहीं, 6 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच इंग्लैंड ड्रॉ कराने में कामयाब रहा। इंग्लैंड का अंक प्रतिशत अब 41.07 का हो गया है जोकि पहले 36.54 था। इंग्लैंड की लंबी छलांग से श्रीलंका और साउथ अफ्रीका एक-एक पायदान नीचे खिसक गए हैं। मैनचेस्टर टेस्ट से पहले श्रीलंका चौथे और साउथ अफ्रीका 5वें स्थान पर था। वहीं, पाकिस्तान को भी एक पायदान को नुकसान झेलना पड़ा है और अब वह छठे से 7वें स्थान पर पहुंच गया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया 68.52 प्रतिशत अंक के साथ टेबल में टॉप पर है। भारत ने  ने मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 6 मैच जीते हैं। टीम इंडिया ने दो मैच गंवाए हैं और एक मैच ड्रा खेला है। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की पाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के 12 मैचों में 62.50 प्रतिशत अंक हैं। न्यूजीलैंड 50 प्रतिशत अंक के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर है।

WTC Points Table

Image Source : ICC
WTC Points Table

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement