Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 World Cup 2024 के लिए ऐसे करें टिकट बुक, इन लोगों की होगी फ्री में एंट्री

T20 World Cup 2024 के लिए ऐसे करें टिकट बुक, इन लोगों की होगी फ्री में एंट्री

आईसीसीस विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का ही समय बचा है, जिसमें टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईसीसी की तरफ से इस मेगा टूर्नामेंट के मैचों की टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 25, 2024 18:05 IST
Womens T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों के टिकट की आईसीसी ने ऑनलाइन शुरू की टिकट बिक्री।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने जा रही है, जिसमें मेगा टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीम के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पहले बांग्लादेश को करनी थी लेकिन वहां पर राजनीतिक हालात से बिगड़े माहौल को देखते हुए आईसीसी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूएई में कराने का फैसला किया जिसमें टूर्नामेंट के मुकाबले शारजाह और दुबई के मैदान पर खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को होगा। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने मैचों के टिकट की ऑनलाइन बिक्री को शुरू कर दिया है, जिसको लेकर एक बड़ा ऐलान भी किया गया है।

18 साल से कम उम्र वालों को स्टेडियम में फ्री एंट्री

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्टेडियम में अधिक से अधिक फैंस को लाने के लिए आईसीसी की तरफ से इस बार एक बड़ा ऐलान भी किया गया है, जिसमें 18 साल से कम वाले लोगों को मैच देखने के लिए स्टेडियम में एंट्री फ्री दी जाएगी। वहीं आईसीसी की तरफ से मैचों के टिकट के दाम भी काफी कम रखे गए हैं, जिसमें सबसे कम कीमत की टिकट का दाम सिर्फ 5 दिरहम है जो भारतीय कीमत में 114 रुपए है। वहीं सबसे अधिक कीमत की टिकट प्रीमियम सीट की 40 दिरहम लगभग 910 भारतीय रुपए की है। वहीं इसके अलावा यदि किसी दिन 2 मैच एक ही स्टेडियम में खेले जाते हैं उसके लिए एक ही टीम से दोनों मैचों का लुत्फ फैंस उठा सकते हैं।

इस तरह से बुक कर सकते आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड मैच की टिकट

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एकतरफ जहां आईसीसी की तरफ से सभी टिकट के दामों को जारी कर दिया गया है तो वहीं इन मैचों के लिए ऑनलाइन टिकट बिक्री की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आईसीसी ने इसको लेकर आधिकारिक वेबसाइट भी जारी कर दी है जिसमें फैंस t20worldcup.platinumlist.net की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा आईसीसी की तरफ से ऑफलाइन भी टिकट की बिक्री की जाएगी जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और शारजाह इंटरनेशनल स्टेडियम में टिकट बेचने के लिए काउंटर खोले जाएंगे। इस बार विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनको 5-5 के 2 अलग-अलग ग्रुपों में बांटा गया है।

ये भी पढ़ें

कमबैक हो तो ऋषभ पंत जैसा, ICC Test Rankings में टॉप-10 में सीधे इस नंबर पर पहुंचे

IND vs BAN के बीच इस तारीख से शुरू होगी टी20 सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement