Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC Rankings: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को ​बिना खेले फायदा

ICC Rankings: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को ​बिना खेले फायदा

ICC Rankings: रोहित शर्मा, ​विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने पिछले दिनों कोई भी टेस्ट नहीं खेला है, इसके बाद भी उन्हें आईसीसी की ओर से जारी की गई रैंकिंग में फायदा मिला है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 11, 2024 13:52 IST
yashasvi jaiswal rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ​बिना खेले फायदा

ICC Test Rankings: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार जो रूट को हल्का सा नुकसान हुआ है, हालांकि इसके बाद भी वे नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल इस वक्त टेस्ट से दूर हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक काफी नीचे चले गए हैं और अब वे टॉप 10 से भी बाहर हैं।

जो रूट का हल्का नुकसान, लेकिन फिर भी नंबर एक की कुर्सी बरकरार

आईसीसी की ओर से जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में अभी भी इंग्लैंड के जो रूट नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग अब 899 हो गई है, वहीं उनका फासला केन विलियमसन से कम हो गया है। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में जो रूट का बल्ला नहीं चला था, इसलिए उन्हें हल्का सा नुकसान उठाना पड़ा है। केन विलियमयसन भी दूसरे नंबर पर काबिज हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 859 की है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 768 की रेटिंग के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन पर बने हुए हैं। स्टीव स्मिथ 757 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में नंबर चार पर हैं। यानी इन सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को फायदा

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 751 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल अब 740 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर हैं। उन्हें भी एक स्थान का फायदा हुआ है। विराट कोहली अब नंबर 7 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 737 की है। उन्हें भी एक स्थान का उछाल मिला है। यानी भारतीय टीम के इन सभी खिलाड़ियों को बिना टेस्ट खेले ही फायदा मिला है। अब ये सभी 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट में एक्शन में दिखाई देंगे।

हैरी ब्रूक टॉप 10 से हुए बाहर, बाबर आजम ने लगाई छलांग

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को भी एक स्थान का फायदा मिला है। उनकी रेटिंग अब 728 की है और वे नंबर आठ पर आ गए हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान भी ​बिना खेले ही एक स्थान के फायदे के साथ अब नंबर 9 पर है, उनकी रेटिंग 720 की है। इतनी ही रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन भी नौवें नंबर पर है। पाकिस्तान के बाबर आजम को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 12 से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 712 की है। इन सभी बल्लेबाजों को इसलिए फायदा हुआ है, क्योंकि इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को एक साथ सात स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है। अब वे टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। उनकी रेटिंग 709 की ही रह गई है।

यह भी पढ़ें 

बिना मैच हुए ही इतिहास में दर्ज हुआ अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट, 16 साल पहले भी दिखा था ऐसा ही नजारा

भारत बनाम बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट होगा ऐतिहासिक, जीते तो टीम इंडिया रचेगी नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement