Saturday, July 06, 2024
Advertisement

IND vs IRE: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगी इस खिलाड़ी की एंट्री, पहले ही हो गया तय

भारतीय क्रिकेट टीम आज आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुका​बले में उतरेगी। ये मैच देर शाम आठ बजे से न्यूयार्क में खेला जाना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 05, 2024 13:27 IST
sanju samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs IRE: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगी इस खिलाड़ी की एंट्री, पहले ही हो गया तय

India vs Ireland T20 World Cup 2024: भारत और आयरलैंड की टीमें आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आमने सामने होंगी। दोनों टीमों का ये इस साल के विश्व कप में पहला मुकाबला है। भारत को हालांकि इससे पहले एक मैच प्रैक्टिस के लिए मिला था, जिसमें उसकी भिड़ंत बांग्लादेश से हुई थी, लेकिन ये मैच काफी अहम होगा। इस बीच अगर आज के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो वैसे तो करीब करीब सब कुछ सेट नजर आता है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ जिस भारतीय बल्लेबाज को वार्मअप मैच में मौ​का मिला था, उसे हो सकता है कि आज बाहर होना पड़े। 

संजू सैमसन ने की थी रोहित के साथ ओपनिंग 

भारत और बांग्लादेश के बीच जो वार्मअप मैच खेला गया था, उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका संजू सैमसन को दिया गया था, लेकिन वे बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। वैसे तो पहले से ही माना जा रहा था कि रोहित के साथ विराट कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं, इसके बाद जब संजू सैमसन ओपनिंग के लिए आए और यशस्वी जायसवाल उस मैच में नहीं खेले, उससे इस पूरी बात पर मोहर लगती सी नजर आ रही है। कोहली उस मैच में गैरमौजूद थे, इसलिए संजू ने पारी का आगाज किया। 

कोहली और रोहित कर सकते हैं पारी का आगाज 

विराट कोहली और रोहित शर्मा अगर पारी की शुरुआत करने आते हैं तो यशस्वी जायसवाल ही नहीं, संजू सैसमन का भी पत्ता आज के मैच की प्लेइंग इलेवन से कटने की संभावना नजर आती है। आपको याद होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच में कीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत निभाते हुए नजर आए थे, जबकि संजू सैमसन भी थे। इससे साफ होता है कि रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए कीपर की पहली च्वाइस ऋषभ पंत ही हैं। उन्होंने उस मैच में कमाल की बल्लेबाजी का मुजायरा भी पेश किया था। 

आज देर शाम आठ बजे से खेला जाएगा मुकाबला 

भारत और आयरलैंड के बीच अब तक हुए टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो भारतीय टीम का ही दबदबा नजर आया है। दोनों टीमों ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। इसलिए आज भी ज्यादा दिक्कत होनी नहीं चाहिए। आज न्यूयार्क में मैच है, जो भारतीय समय अनुसार देर शाम आठ बजे से खेला जाएगा, इससे पहले साढ़े सात बजे टॉस होगा, तभी भारत की कन्फर्म प्लेइंग इलेवन सामने आएगी। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की ​बढ़ सकती है टेंशन, ये 4 खिलाड़ी हैं वजह

पाकिस्तान को लगा झटका, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच से अचानक बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement