Monday, July 01, 2024
Advertisement

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भयंकर बदलाव, इस खिलाड़ी ने लगाई इतनी लंबी छलांग

आईसीसी की ओर से टी20 की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर एक पर हैं। इस बीच साउथ अफ्रीका के एनरिक नोखिया ने 9 स्थानों की छलांग के साथ ही टॉप 10 में एंट्री कर ली है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 05, 2024 17:55 IST
Anrich Nortje- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईसीसी टी20 रैंकिंग में भयंकर बदलाव, इस खिलाड़ी ने लगाई इतनी लंबी छलांग

ICC T20 Rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। खास तौर पर बात अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो उसमें काफी ज्यादा उलटफेर और बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि टॉप के गेंदबाजों में कोई बदलाव देखने के लिए नहीं मिला है। 

आदिल रशीद टी20 के नंबर वन गेंदबाज

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 रैंकिंग की बात की जाए तो इस वक्त इंग्लैंड के आदिल रशीद पहले नंबर पर हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 715 की है। इसके बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। उनकी रेटिंग 681 की है। बात अगर तीसरे स्थान के गेंदबाज की करें तो यहां पर भारत के अक्षर पटेल का नंबर आता है। उनकी रेटिंग 660 की है। नंबर चार पर भी भारतीय टीम के गेंदबाज का कब्जा है। यहां पर 659 की रेटिंग के साथ रवि बिश्नोई बने हुए हैं।  

जोश हेजलवुड को एक स्थान का फायदा, टॉप 5 में पहुंचे 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने नंबर 5 पर कब्जा बना लिया है। उन्हें इस बीच एक स्थान का फायदा हुआ है। उनकी रेटिंग अब 654 की हो गई है। श्रीलंका के महीक्षा तीक्ष्णा दो स्थान नीचे जाते हुए नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग अब 651 की है। अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान 649 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं। 

एनरिख नोर्खिया ने मारी 9 स्थानों की छलांग 

इस बीच साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने लंबी छलांग मारी है। उन्हें 9 स्थानों का एक साथ उछाल मिला है। वे 647 की रेटिंग के साथ नंबर 8 पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। वे।स्टइंडीज के अकील हुसैन 641 की रेटिंग के साथ नंबर 9 पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। अफगानिस्तान के फजलहल फारुखी सीधे नंबर 10 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 636 की है और उन्हें तीन स्थानों का उछाल मिला है। 

यह भी पढ़ें 

ऋषभ पंत आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान, इतने दिन बाद हो रही है वापसी

IND vs IRE: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगी इस खिलाड़ी की एंट्री, पहले ही हो गया तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement