Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, टॉप 5 में 3 भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, टॉप 5 में 3 भारतीय खिलाड़ी

ICC Rankings: आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बाबर आजम भले ही नंबर एक की कुर्सी पर बने हुए हों, लेकिन इसके बाद टॉप 4 में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली का कब्जा बरकरार है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 21, 2024 13:52 IST
shubman gill virat kohli - India TV Hindi
Image Source : AP आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, टॉप 5 में 3 भारतीय खिलाड़ी

ICC ODI Rankings Update: आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। वैसे तो पिछले सप्ताह भारतीय खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि कहीं भी कोई ज्यादा मैच नहीं खेले गए हैं। इसके बाद भी आईसीसी ने अपनी नई रैंकिंग जारी की है। वनडे की बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के स्टार खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। टॉप 5 बल्लेबाजों में तीन टीम इंडिया के बल्लेबाज हैं। 

बाबर आजम अभी भी नंबर एक बल्लेबाज, रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर 

आईसीसी की ओर से वनडे की जो नई रैंकिंग जारी की गई है। उसमें अभी भी पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर एक कुर्सी पर विराजमान हैं। उनकी रेटिंग 824 की है। ये बात और है कि बाबर ने पिछले करीब आठ महीने से कोई वनडे मैच खेला ही नहीं, इसके बाद भी वे नंबर एक की कुर्सी पर बने हुए हैं। लेकिन इसके बाद लगातार तीन स्थानों पर भारतीय खिलाड़ी काबिज हैं। 

शुभमन गिल भी आईसीसी रैंंकिंग में तीसरे स्थान पर 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी रेटिंग अभी 765 की चल रही है। वे बाबर आजम के करीब पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें पछाड़ने के लिए रोहित शर्मा को अभी वनडे में कुछ और बड़ी पारियां खेलनी होंगी। इसके बाद नंबर तीन पर शुभमन गिल हैं। उनकी रेटिंग 763 की है। यानी रोहित और शुभमन की रेटिंग में बहुत कम अंतर है। जब ये दोनों खेलने उतरेंगे तो उनके बीच अच्छी जंग रैंकिंग को लेकर भी होती हुई नजर आएगी। 

विराट कोहली का जलवा भी बरकरार 

पूर्व कप्तान विराट कोहली का नंबर चार की कुर्सी पर कब्जा ​बरकरार है। उनकी रेटिंग 746 की है। आयरलैंड के हैरी टैक्टर की रेटिंग भी इतनी ही है, इसलिए वे भी कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर चार पर बने हुए हैं। खास बात ये है कि भारतीय टीम अब इस साल कोई भी वनडे मैच नहीं खेलेगी। अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी, तब ये तीनों खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे। 

अगले सप्ताह टेस्ट की रैंकिंग में होगा बदलाव 

इस बार टॉप 10 की रैंकिंग और रेटिंग में कोई भी ज्यादा फेरबदल देखने के लिए नहीं मिल रहा है। इसका कारण मैच ना होना भी हैं। अभी टीमों का ज्यादा फोकस टेस्ट और टी20 पर है। लेकिन पिछले हफ्ते उस फॉर्मेट में भी मैच नहीं हुए, इसलिए वहां भी बदलाव नहीं हुए हैं। अब आज से यानी 21 अगस्त से पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट शुरू हो रहा है। वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका भी पहले टेस्ट के लिए आमने सामने होंगे। ऐसे में उम्मीद है कि टेस्ट की रैंकिंग में अगले सप्ताह काफी कुछ असर देखने के लिए मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 

PAK vs BAN: पाकिस्तान की ऐसी हालत, बिना बारिश के भी शुरू नहीं हो पाया मुकाबला

एडम गिलक्रिस्ट ने चुने क्रिकेट की दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर, एक को बताया खुद का आइडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement