Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC Rankings : बाबर आजम ने कर दिया धमाका, टेस्ट में भी नंबर तीन पर पहुंचे

ICC Rankings : बाबर आजम ने कर दिया धमाका, टेस्ट में भी नंबर तीन पर पहुंचे

ICC Rankings : आईसीसी ने जब पिछली बार खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी की थी, तब बाबर आजम नंबर चार पर थे, लेकिन अब वे एक स्थान की छलांग लगातर नंबर तीन पर आ गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 27, 2022 15:42 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

Highlights

  • आईसीसी ने जारी की खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग
  • बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में रहने वाले खिलाड़ी
  • टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रैंकिंग काफी पीछे चल रही है

ICC Rankings : आईसीसी की ओर से खिलाड़ियों की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। नई रैंकिंग के आते ही खिलाड़ियों के स्थान में अदला बदली हो गई है। खिलाड़ियों की जो नई टेस्ट रैंकिंग सामने आई है, उसमें बाबर आजम ने बड़ा धमाका किया है, वे नंबर चार से अब नंबर तीन पर आ गए हैं। खास बात ये भी है कि टी20 और वन डे में वे पहले से ही नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। वे दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में बना हुआ है। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग काफी कम है। 

बाबर आजम को टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का हुआ फायदा

आईसीसी ने जब पिछली बार खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी की थी, तब बाबर आजम नंबर चार पर थे, लेकिन अब वे एक स्थान की छलांग लगातर नंबर तीन पर आ गए हैं। टेस्ट में बाबर आजम से आगे अब दो ही खिलाड़ी हैं। टेस्ट में 923 अंकों के साथ इंग्लैंड के जो रूट नंबर एक पर बने हुए हैं, वहीं नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं, जिनके 885 अंक हैं। इसके बाद बाबर आजम 874 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो ऋषभ पंत 801 के साथ पांचवें नंबर पर हैं, उनके स्थान में कोई बदलाव नहीं आया है। टॉप 10 में 746 अंकों के साथ रोहित शर्मा नंबर  नौ पर हैं। 

वन डे और टी20 रैंकिंग में बाबर आजम अभी टॉप पर कायम
वन डे की बात करें तो 892 अंकों के साथ बाबर आजम नंबर एक पर हैं, 815 अंकों के साथ पाकिस्तान के ही इमाम उल हक दूसरे और रस्सी वैन डेर डूसन 789 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस बार एक स्थान का नुकसान हुआ है, 774 अंकों के साथ वे पांचवें स्थान हैं और इसके बाद छठे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा हैं। टी20 की रैंकिंग में भी 818 अंकों के साथ बाबर आजम नंबर वन हैं, 794 अंकों के साथ मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर बने हुए हैं और 757 अंकों के साथ एडन मार्करम तीसरे स्थान पर हैं। टी20 की रैंकिंग में भारत के सूर्य कुमार यादव 732 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं, बाकी कोई भी बल्लेबाज टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement