Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली नीचे खिसके

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली नीचे खिसके

ICC Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई नई वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा हुआ है, वहीं विराट कोहली को हल्का सा नुकसान उठना पड़ा है। पाकिस्तान के बाबर आजम पहले नंबर पर काबिज हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 07, 2024 14:27 IST
rohit sharma virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC ODI Rankings रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा

ICC ODI Rankings: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। भारत के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा हैं, इसलिए उनकी रैंकिंग में भी बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में पहले दो मैचों में जहां एक ओर रोहित शर्मा ने लगातार दो अर्धशतक लगाए, वहीं विराट कोहली का ​बल्ला नहीं चला, इसका असर रैंकिंग पर भी देखने के लिए मिल रहा है। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक, शुभमन गिल नंबर दो पर 

आईसीसी की ओर से जारी की गई वनडे रैंकिंग में कुछ अहम और बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम का अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। उनकी रेटिंग इस वक्त 824 की है। वहीं भारत के शुभमन गिल दूसरे स्थान पर हैं। उनकी रेटिंग 782 की है। इस सीरीज के पहले तक शुभमन गिल की रेटिंग 801 की थी, जो अब घट गई है, लेकिन इसके बाद भी वे दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग में ​बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। रोहित शर्मा की रेटिंग इस सीरीज से पहले 746 की थी, जो अब बढ़कर 763 हो गई है। अब वे एक स्थान के फायदे के साथ नंबर तीन पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। 

विराट कोहली को नई आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान 

इस बीच विराट कोहली को हल्का सा नुकसान उठाना पड़ा है। वे अब तीन से नंबर चार पर चले गए हैं। सीरीज से पहले विराट कोहली की रेटिंग 768 की थी, जो अब घटकर 752 की हो गई है। हालांकि नंबर 5 के बल्लेबाज से उनकी लीड अभी भी ठीकठाक बनी हुई है। आयरलैंड के हैरी ट्रेक्टर अब 746 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर चले गए हैं, उन्हें भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 728 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर हैं और डेविड वार्नर 723 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर कब्जा जमाए हुए हैं। ये दोनों बल्लेबाज पहले भी यहीं पर थे। 

डेविड मलान को फायदा, पदुम निसंका को नुकसान 

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 707 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर आ गए हैं। वहीं श्रीलंका के पदुम निसंका को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वे अब 705 की रेटिंग के साथ नंबर 9 पर चले गए हैं। साउथ अफ्रीका के रासी वेंडर डुसें 701 की रेटिंग के साथ नंबर 10 पर बने हुए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी वनडे मैच आज है, इसके बाद जब रेटिंग आएगी तो उसमें भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

विनेश फोगाट अस्पताल में भर्ती, इस वजह से अचानक लिया गया बड़ा फैसला

PCB ने किया पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement