Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी को मिला ICC का खास अवॉर्ड, भारत के खिलाफ ले चुका इतने विकेट

इस खिलाड़ी को मिला ICC का खास अवॉर्ड, भारत के खिलाफ ले चुका इतने विकेट

श्रीलंका के दुनिथ वेल्लालागे ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी और अपने दम पर सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 16, 2024 16:48 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs SL

आईसीसी ने अगस्त 2024 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। दुनिथ वेल्लालागे ने भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया था। वेल्लालागे ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पछाड़कर प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। 

भारत के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

दुनिथ वेल्लालागे ने नाबाद 67, 39 और दो रन की पारियां खेलने के अलावा तीसरे मैच में 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे और उन्होंने श्रीलंका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यह पुरस्कार शुरू होने के बाद यह पांचवां मौका है जब श्रीलंका के पुरुष क्रिकेट को यह पुरस्कार मिला है। इससे पहले एंजेलो मैथ्यूज (मई 2022), प्रबाथ जयसूर्या (जुलाई 2022), वानिंदु हसरंगा (जून 2023) और कामिंदु मेंडिस (मार्च 2024) यह पुरस्कार जीत चुके हैं। वेल्लालागे ने अभी तक भारत के खिलाफ कुल 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 12 विकेट चटकाए हैं। 

दुनिथ वेल्लालागे ने कहा कि यह अवॉर्ड बहुत प्रोत्साहन देने वाला है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत अच्छी खबर है और इससे मुझे बहुत संतुष्टि मिली है क्योंकि यह सम्मान मुझे एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा काम जारी रखने और मैदान में अच्छा करने के लिए अपनी टीम में योगदान देने की और ताकत देगा। आईसीसी से मिलने वाली इस तरह की मान्यता हमारे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छी खबर है और इससे निश्चित रूप से युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

हर्षिता समरविक्रमा ने भी जीता अवॉर्ड

श्रीलंका की महिला प्लेयर हर्षिता समरविक्रमा ने भी अगस्त महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले सिर्फ एक बार किसी महीने में एक ही देश के दोनों पुरुष और महिला खिलाड़ियों को महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला है। इस साल जून में भारत के जसप्रीत बुमराह और उनकी हमवतन स्मृति मंधाना को महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

साउथ अफ्रीका की बराबरी के लिए तैयार टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही नया कीर्तिमान

फॉर्म में लौटना चाहते हो बाबर? तो अभी करो विराट कोहली जैसा काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement